General News

विपक्ष ने आप पर मतदाताओं को प्रभावित करने का लगाया आरोप, स्कूल-अभिभावक बातचीत स्थगित

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

 भाजपा और कांग्रेस द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) पर दिल्ली के सरकारी स्कूलों की प्रबंधन समिति के जरिए मतदाताओं को प्रभावित करने के आरोप लगाये जाने के बीच केजरीवाल सरकार ने अगले आदेश तक अभिभावकों के साथ प्रस्तावित बातचीत सत्र को स्थगित कर दिया।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर सरकारी स्कूलों में कथित रूप से सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा वितरित किये जा रहे पत्र के खिलाफ शिकायत की। हालांकि सत्तारूढ़ पार्टी ने पत्र को ‘झूठा प्रचार’ करार देते हुए भाजपा पर इसकी ‘पटकथा’ लिखने का आरोप लगाया ताकि सरकार के शिक्षा में किए जा रहे सुधारों को ‘पटरी से उतारा’ जा सके।

दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने बृहस्पतिवार को इस पत्र को ‘‘फर्जी’’ करार दिया है और कहा कि इसके मूल स्रोत की वह जांच करेंगे।

डीओई निदेशक बिनय भूषण ने कहा कि संकट पैदा करने के लिए एक फर्जी पत्र वितरित किया जा रहा है और वे इसके मूल स्रोत की जांच कर रहे हैं।

दिल्ली सरकार में सूत्रों ने बताया कि पत्र को ‘‘दुर्भावनापूर्ण इरादे’’ से स्कूल प्रबंधन समिति के कुछ समूहों के बीच वितरित किया गया है।
 

DO NOT MISS