General News

मोदी की भतीजी से झपटमारी करने के मामले में एक गिरफ्तार, सामान बरामद

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी दमयंती बेन मोदी से झपटमारी करने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।  प्रधानमंत्री के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी दमयंती बेन मोदी के ऑटो रिक्शे से उतरते समय दो लोगों ने उनका पर्स और दो मोबाइल फोन उनके हाथ से छीन लिए। उनके पर्स में 50,000 रुपये नकद थे।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने दो अज्ञात झपटमारों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान नानू के तौर पर हुई है और झपटा गया सामान भी बरामद कर लिया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में गुजराती समाज भवन के सामने सुबह सात बजे जब वह ऑटो से उतरीं तो स्कूटर पर सवार दो लोगों ने उनका पर्स छीन लिया। इसमें उनके दो फोन, 50000 रुपये, कुछ कागजात और अन्य सामान था।

यह घटना उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से कुछ किलोमीटर दूर हुई थी।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने नोनू नाम के बदमाश को सोनीपत से पकड़ा है। यह पहाड़गंज नबी करीम का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर पीएम मोदी की भतीजी दमयंती बेन के पर्स में मौजूद सारा सामान भी बरामद कर लिया है। 

लूट मामले में दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की । पुलिस ने बताया कि एक आरोपी गौरव एलियस नोनू को गिरफ्तार किया है। इसका दूसरा साथी बादल फरार है। दोनों आरोपी सुल्तानपुरी के रहने वाले हैं। आरोपी की स्कूटी सुल्तानपुरी से उसेक रिश्तेदार के घर के बरामद कर ली गई है।

पुलिस ने कहा कि वह दूसरे आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में लगी है। आरोपी नोनू का आपराधिक इतिहास रहा है।  

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई की बेटी दयमंती बेन मोदी कल सुबह अमृतसर से दिल्ली लौटी थीं। उनका कमरा सिविल लाइन इलाके के गुजराती समाज भवन में बुक था।  लिहाजा पुरानी दिल्ली से ऑटो से वो अपने परिवार के साथ सुबह करीब 6.45 बजे सिविल लाइन स्थित गुजराती समाज भवन पहुंची। जैसे वह गेट के सामने पहुंच कर ऑटो से उतर ही रही थीं कि तभी स्कूटी सवार दो बदमाशों ने उनका पर्स छीन लिया। इससे पहले कि वो शोर मचातीं , बदमाश मौके से फरार हो गए थे।  दमयंती बेन के अनुसार पर्स में करीब 56 हजार रूपये, दो मोबाइल और तमाम अमह दस्तावेज थे। 
 

( इनपुट-भाषा से भी )

DO NOT MISS