General News

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा : महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को मिलेगा बहुमत

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:


महाराष्ट्र चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने रिपब्लिक भारत के कपूर एंड कपूर कार्यक्रम मेें शरीक हुए । इस दौरान उन्होंने ऐश्वर्य कपूर और अभिषेक कपूर से बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस से लेकर शिवसेना समेत तमाम मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी।

शिवसेना को लेकर उन्होंने कहा 'तेरा मेरा जमता नहीं और तेरे बिना मेरा चलता नहीं'। यह पहली बार नहीं, बाबा साहब थे उस वक्त भी ऐसा होता था। उन्होंने कहा शिवसेना और बीजेपी की गठबंधन सबसे लंबा चलने वाला गठबंधन है और यह टीकी हुई है। इसका आधार कोई राजनीति नहीं है। इसका आधार हिंदुत्व है। बाला साहब ठाकरे और प्रमोद महाजन के बीच में जो बातें हुई है।  वह हिदुत्व के विचार को लेकर हुई है। महाराष्ट्र की जनता , मराठी मानुष के लिए बीजेपी - शिवसेना का एक साथ रहना चाहिए।

उन्होंने कहा भाजपा और शिवसेना को पुर्ण बहुत मिलेगी। निश्चित रूप से सुबे में भाजपा-शिवसेना का राज आएगा। 

महाराष्ट्र के सीएम फडणवीस के पैर छूने पर नितिन गड़करी ने कहा 'मुझे देवेंद्र फडणवीस के पिता राजनीति में लेकर आए और मैंने उनको ले आया। मैं अपनी पुरी ताकत के साथ उनके साथ खड़ा हूं। वह मेरे छोटे भाई की तरह हैं।'

केंद्रीय मंत्री ने कहा देश और राज्य में पांच साल में जो कार्य नहीं हुआ वह केंद्र और सूबे की देवेंद्र फडणवीस की सरकार ने 5 साल में करके दिखाया है। 

वीर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा मैंने वीर सावरकर की जीवनी पढ़ा है। मैं सावरकर के प्रति समर्पित हूं। सवारकर के बारे में जिनकों पता नहीं जिनको इतिहास पता नहीं वह लोग ऐसी सस्ती बातें करते हैं। देश के लिए सावरकर जैसा त्याग करने वाला देशभक्त हमारी प्रेरणा हैं। उन्होंने जो देश के लिए त्याग किया है उसे कभी भुला नहीं जाता सकता है।


उन्होंने आगे कहा कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस ने धारा 370 का विरोध किया है। चुनाव के वक्त राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा होगी ही । 

नितिन गड़करी ने कहा यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट हमारे भारतीय जनता पार्टी के घोषणापत्र का हिस्सा है, इसपर कब क्या करना है इसका उचित समय क्या होगा और कैसे करना है। ये सारे लोगों से चर्चा करके तय होता है ।


 

DO NOT MISS