Dawood Ibrahim. (Photo: PTI)
Dawood Ibrahim. (Photo: PTI)

General News

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का भतीजा रंगदारी वसूली मामले में गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

मुंबई पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के भतीजे रिजवान कासकर को रंगदारी वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि दाऊद के भाई इकबाल कासकर के बेटे रिजवान कासकर को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से बुधवार रात गिरफ्तार किया गया जब वह देश से भागने की कोशिश कर रहा था।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो दिन पहले मुंबई पुलिस के रंगदारी वसूली निरोधी प्रकोष्ठ ने इब्राहीम के गिरोह के सदस्य फहीम मचमच के करीबी अहमद रजा वढारिया को जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया, “पूछताछ के दौरान रिजवान कासकर का नाम सामने आया। सूचना के आधार पर एक जाल बिछाया गया और बुधवार की रात मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उसे हिरासत में ले लिया गया जब वह देश से भागने की कोशिश कर रहा था।” 

अधिकारी ने बताया कि विस्तार से पूछताछ करने के बाद उसकी गिरफ्तारी की गई। 

वहीं दूसरी तरफ भारत का दुश्मन दाऊद इब्राहीम पाकिस्तान में छुपा हुआ बैठा है। पिछले दिनों अमेरिका ने लंदन की एक अदालत में खुलासा किया है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है। अमेरिकी जांच एजेंसी FBI ने दावा किया, 'दाऊद और उसके भाई के पाकिस्तान में रहने के पुख्ता सबूत'FBI का कहना है कि डी-कंपनी का नेटवर्क पाकिस्तान, भारत और यूएई तक फैला हुआ है।एजेंसी ने कोर्ट में कहा था कि  पिछले 10 साल में अमेरिका में भी अपना नेटवर्क फैलाने की बात जांच।

बता दें, 1993 बम धमाकों समेत कई और मामलों में दाऊद भारत का वांछित आतंकी है। दरअसल, लंदन की एक कोर्ट में दाऊद के एक खासमाखास जाबिर मोतीवाला के अमेरिका प्रत्यर्पण पर सुनवाई के दौरान अमेरिकी जांच एजेंसी FBI ने इतना बड़ा खुलासा किया। 

 

 

DO NOT MISS