MP police  , PTI
MP police , PTI

General News

आतंकियों को पैसा पहुंचाने के आरोप में मप्र पुलिस ने तीन को गिरफ्तार किया, दो को हिरासत में लिया

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

मध्यप्रदेश पुलिस ने आतंकवादियों को पैसा पहुंचाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि दो अन्य को हिरासत में लिया है। जिला पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने फोन पर इस सबंध में पूछे जाने पर बृहस्पतिवार को पीटीआई भाषा को बताया, ‘‘इस मामले में पुलिस ने बलराम सिंह, सुनिल सिंह और शुभम तिवारी को गिरफ्तार किया है। जबकि दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। गिरफ्तार किये गये और हिरासत में लिये गये पांचों को इस मामले में आगे पूछताछ के लिये आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) को सौंप दिया गया है।’’ 

एसपी ने हिरासत में लिये गये दो लोगों के नाम जाहिर नहीं किये। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए बलराम और हिरासत में लिया गए एक व्यक्ति को एटीएस ने जासूसी और आतंकवाद वित्तपोषण के मामले में फरवरी 2017 में भी गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों की संख्या बढ़ाने के प्रयास तेज कर दिए हैं: सेना

इकबाल ने बताया कि ये आरोपियों के पास से मोबाइल फोन मिले हैं। इनसे सोशल नेटवर्क साइट और अन्य जरियों से बाहर के नंबरों पर बात हुई है तथा वीडियो क्लिप भी मिले हैं। इसके अलावा विभिन्न बैंक खातों का उपयोग करके कई लेन देन किये गये हैं।

एसपी ने कहा कि इन लोगों का उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार के कई जिलों के लोगों से तार जुड़े हैं। इस मामले में आगे की जांच एटीएस करेगी।

यह भी पढे़ं - '370 हटाने के लिए मन में कभी नहीं था संशय, अब कश्मीर में खत्म होगा आतंकवाद' : अमित शाह

सूत्रों ने बताया कि ढाई साल पहले गिरफ्तार किया गया बलराम जमानत पर था।

गौरतलब है कि गुप्त जानकारी एकत्र करने के लिये पाकिस्तान से चलाये जा रहे जासूसी रैकेट से जुड़े होने के आरोप में पुलिस ने फरवरी 2017 में 11 लोगों को विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया था। 

DO NOT MISS