General News

लोकसभा में बंपर जीत के बाद कल गुजरात जाएंगे मोदी, अपनी मां का भी लेंगे आशीर्वाद

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी की प्रचंड जीत के बाद मां का आशीर्वाद लेने रविवार को गुजरात जाएंगे। मोदी सोमवार को अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी जाएंगे जहां से उन्होंने 4.79 लाख मतों के अंतर से चुनाव जीता है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘मां का आशीर्वाद लेने कल शाम गुजरात जाऊंगा। उसके अगले दिन सुबह मैं काशी में हूंगा और इस महान भूमि के लोगों ने मुझ पर जो भरोसा दिखाया है, उसके लिए उनका शुक्रिया अदा करूंगा। ’’ 

बता दें, इससे पहले मोदी ने बनारस से जीत के बाद काशी के लोगों का धन्यवाद करते हुए लिखा था कि धन्यवाद काशी! इस महान भूमि की सेवा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। लोकसभा में एक बार फिर काशी का प्रतिनिधित्व करने को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं। काशी के विकास के लिए हम सब मिलकर काम करेंगे। काशी के भाजपा कार्यकर्ताओं ने जो कठिन परिश्रम किया है, इसके लिए उन सबका आभार।

वहीं। मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 303 सीटों पर जीत दर्ज की है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन : राजग : को चुनाव में 350 सीटें हासिल हुई है । 

भारतीय जनता पार्टी के लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करने के बाद सभी निहाहें अब सरकार के गठन पर टिक गई है । ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही है कि सरकार में अमित शाह समेत कई नये चेहरों को स्थान दिया जा सकता है। 

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित केंद्रीय मंत्रिपरिषद ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया । राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री सहित मंत्रिपरिषद का इस्तीफा स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री से नयी सरकार बनने तक पद पर बने रहने का आग्रह किया है।
 

DO NOT MISS