General News

अब पीडीपी MLC फिरदौस ने पीएम मोदी के 'चौकीदार अभियान' पर तंज कसते हुए दिया विवादित बयान

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

ऐसे वक्त में जब लोकसभा चुनाव सिर पर हैं, तो अक्सर राजनीतिक दलों के नेताओं एक- दूसरे के लिए तल्ख भाषा का प्रयोग करते हैं। लेकिन सवाल जब खड़े उठाते हैं जब विरोध के नाम पर भाषा की सारी सीमा को लांघते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर उतारू हो जाए।

ऐसे ही नेताओं की लिस्ट में अब एक और नेता का नाम जुड़ गया है, वो हैं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के  एमएलसी फिरदौस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'चौकीदार कैंपेन' का मजाक उड़ाने के चक्कर में दूसरों से कहीं आगे निकल गए, उन्होंने प्रधानमंत्री पर निजी हमला कर दिया, भले ही सीधे तरीके से मोदी पर हमला नहीं बोला लेकिन कहा चौकीदार चोर है, हत्या का आरोपी और बलात्कारी तक कह डाला।

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन चौकीदार फ्रॉड भी है मैं राफेल डील की बात कर रहा हूं, चौकीदार @#% भी है अखलाक और उस जैसे बहुत सारे लोग जो गाय के नाम पर कत्ल किए गए, चौकीदार @#% भी है 

मोदी विरोध में ये नेता इतने अंधे हो गए हैं कि देश के प्रधानमंत्री को गाली-गलौज कर रहे हैं। शायद ये भूल रहे हैं कि मोदी एक पार्टी के नेता नहीं बल्कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री हैं। पीडीपी ही नहीं इससे पहले नेशनल कॉन्फेंस के नेता जावेद अहमद राणा ने पीएम मोदी को आतंकी तक कह दिया। 

उन्होंने कहा था कि दहशतगर्द क्या होता है मैं कहूंगा दहशतगर्द बराबर मोदी, मोदी बराबर दहशतगर्द, अगर आतंक का मतलब जानना चाहो तो उसका मतलब है मोदी, मोदी का मतलब है आतंक  से।


हालांकि प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ इस तरह भाषा का इस्तेमाल पहली बार नहीं हुआ है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुग्राम मारपीठ मामले में पीएम मोदी को जिम्मेदार बताते हुए उनकी तुलना हिटलर से की थी। इससे पहले फारूक अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री  मोदी की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से की थी।

वहीं तारिक अनवर ने पीएम मोदी की आलोचना करते हुए कहा था कि पीएम मोदी का अपना वंश नहीं , इसलिए आलोचना करते हैं. दरअसल तारिक की यह टिप्पणी पीएम मोदी के उस बयान पर आई थी जब पीएम मोदी ने वंशवाद की राजनीति पर वार किया था।

DO NOT MISS