General News

AK-47 राइफल मामाला: बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की साकेत कोर्ट में किया सरेंडर

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

घर से एके-47 राइफल और ग्रेनेड बरामद होने के बाद फरार हुए मोकामा से बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह ने कई दिनों की लुकाछिपी के बाद आखिरकार उन्होंने दिल्ली के साकेत कोर्ट ने में सरेंडर कर दिया।पिछले दिनों पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पटना जिले के बाढ अनुमंडल के लदमा गांव स्थित अनंत के पैतृक आवास पर छापेमारी कर एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन, कुछ कारतूस और दो ग्रेनेड बरामद किए थे।

जिसके बाद से ही वो फरार चल रहे थे और पुलिस कई दिनों से दबिश डाल रहे थे। बता दें, गुरूवार को अनंत सिंह ने एक वीडियो जारी करते हुए एक बार फिर पुलिस को आंखें दिखाई । पुलिस के सामने सरेंडर करने से इनकार करते हुए कहा कि पुलिस पर नहीं भरोसा नहीं है। कोर्ट के ही सामने सरेंडर करेगा।

पुलिस ने विधायक के सरकारी आवास से एक मोबाइल फोन जब्त करने के अलावा एक तलवार भी बरामद की थी जो अनंत सिंह की बताई जाती है।  पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ने कहा कि अनंत सिंह के आवास पर छापेमारी से पहले विधायक के तीन आधिकारिक अंगरक्षकों को भी हटा लिया गया था।

अपने पैतृक घर से हथियार एवं अन्य अग्नेयास्त्र की बरामदगी को मुंगेर से जदयू सांसद ललन सिंह की साजिश बताते हुए अनंत ने उनकी पुत्री अपर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह पर दुर्भावना से ग्रसित होकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें फंसाने के लिए उनके घर हथियार और अन्य अग्नेयास्त्र रखे गए। 

विधायक ने दावा किया कि वह पिछले 14 साल से उक्त मकान में नहीं रह रहे हैं तथा उनके दुश्मन और उनके घर का एक ही भूखंड है। अनंत सिंह की पत्नी एवं कांग्रेस प्रत्याशी नीलम देवी ने ललन सिंह के खिलाफ मुंगेर लोकसभा सीट से हाल में लोकसभा चुनाव लड़ा था, पर पराजित रही थीं ।

‘छोटे सरकार’ उपनाम से जाने जाने वाले सिंह का लंबा आपराधिक रिकॉर्ड है। जदयू से निष्कासित कर दिए जाने पर अनंत ने 2015 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मोकामा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और विजयी रहे थे ।

DO NOT MISS