General News

#MeToo कैंपेन पर बीजेपी सांसद उदित राज का विवादित बयान

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

बीजेपी सांसद उदित राज ने देश में MeToo कैंपेन के तहत लग रहे आरोपों को गलत प्रथा की शुरुआत करार दिया है. उन्होंने नाना पाटेकर का समर्थन करते हुए आरोप लगाने के लिए अभिनेत्री तनुश्री दत्ता पर ही सवाल खड़े कर दिए. 

उत्तर पश्चिम दिल्ली  से सांसद उदित राज ने ट्वीट कर कहा कि , मीटू अभियान आवश्यक है लेकिन 10 साल बाद किसी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने का क्या मतलब ? इतने साल घटना के तथ्यों की जांच करना कैसे संभव हो सकता है. 

सांसद उदित राज ने आगे कही कि ऐसा लगता है कि पूरा स्त्रीलिंग समाज डरा सहमा हुआ है... पूरा परफैक्ट है उनमें कोई गलती नहीं है..अरे भाई हनीट्रैप में महिलाएं नहीं हैं.. आपके कहने का मतलब है कि सारे पुरुष गलत हैं .. सारे फिमेल सही हैं.. कहने का मतलब है कि हर तरह के लोग हैं. यह कह देना की एक औरत कैसे झूठ बोल सकती है लिविंग रिलेशनशिप वाले हजारों केस आ रहे हैं .

 

सांसद उदित राज ने कहा ,  जिस पर आरोप लगाए गए हैं, इसे उस व्यक्ति की छवि खराब करने के रूप में भी देखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा मान लीजिए कि नाना पाटेकर ने इस मामले को टोलरेट कर लिया. ऐसे में उनकी प्रतिष्ठा तो चली गई. वह खत्म हो गए. इसी तरह का मामला अकबर के साथ भी है. 

सांसद यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि , यह कैसे संभव है कि कोई लिव इन रिलेशन में रहने वाली लड़की अपने पार्टनर पर कभी भी ''रेप'' का आरोप लगाकर उस व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज करा दे , वो व्यक्ति जेल चला जाए. इस तरह की घटना आये दिन किसी ने किसी के साथ हो रहा है. क्या ये अब ब्लैकमेलिंग के लिए नहीं इस्तेमाल हो रहा है. ''

बता दें एक तरफ जहां मीटू कैंपेन के तहत तीन महिला पत्रकारों ने केंद्रीय मंत्री ओर पूर्व ऐडिटर एमजे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगा है. 

इधर नाना पाटेकर पर यौन शोसन का आरोप लगाने के बाद तनुश्री ने रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए कई अहम खुलासे किए . उन्होंने नाना पाटेकर पर गलत ढंग से छूने और बदतमीजी करने का आरोप लगाया है. इसके बाद बॉलिवुड से लेकर राजनीति के मैदान में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं. 

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद, विकास बहल पर यौन शोषण का आरोप, अलोक नाथ पर रेप का आरोप, रजत कपूर, कैलाश खेर और चेतन भगत द्वारा किए गए यौन शोषण सहित ऐसी ही MeToo अभियान के तहद सामने आ रही घटनाओं पर बॉलिवुड की कई अभिनेत्रियां पीड़ित महिलाओं का जमकर सपॉर्ट कर रही हैं .

 

DO NOT MISS