General News

VIDEO: देश से भागने के बाद पहली बार सामने आया PNB घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी, बोला- मुझे फंसा रही है ED

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

पंजाब नेशनल बैंक धोखधड़ी मामले में आरोपी और नीरव मोदी के मामा मोहुल चौकसी देश से फरार होने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए. उन्होंने मंगलवार को एंटीगुआ से एक वीडियो स्टेटमेंट जारी करते हुए अपने ऊपर लगे गए आरोपों पर विस्तार से सफाई दी.  बता दें,  एंटीगुआ ने अब उन्हें अपने देश की नागरिकता दे दी है

वीडियो के द्वारा दिए गए मोहुल चौकासी पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के सामने आने के बाद पहली बार अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए कहा कि ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा मुझ पर लगाए गए सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं

मोहुल ने आगे कहा कि उन्होंने मेरा पासपोर्ट रद्द कर दिया. मुझे 20 फरवरी को एक ईमेल मिला है कि मेरा पासपोर्ट निरस्त कर दिया गया है. क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने यह नहीं बताया कि आखिर क्यों मेरा पासपोर्ट रद्द कर दिया गया."

बता दें, पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में चोकसी और उनके भतीजे नीरव मोदी मुख्य आरोपी हैं, इस घोटाले को भारत के सबसे बड़े बैंक घोटाले के रूप में माना जाता है, जो 12,000 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी होने की बात सामने आई थी. नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर आरोप है कि उन्होंने पीएनबी बैंक शाखा से कई 'लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग' जारी किए, जिसे वे भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं से विशाल ऋण प्राप्त करते थे.

हाल ही में नीरव मोदी को लंदन में दो अपार्टमेंट के पते को रिपब्लिक टीवी द्वारा ट्रैक किया गया था. यहीं नहीं इंटरपोल ने पूर्वी दीपक मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. बता दें, पूर्वी भारत से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी की बहन है.  

बता दें, भारत लगातार नीरव मोदी को देश में लाने की कोशिश में जुटा हुआ था. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी और तमाम विपक्षी पार्टियां भी जल्द से जल्द नीरव मोदी को देश में लाने के लिए मोदी सरकार पर दवाब बना रही हैं. नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के अलावा शराब कारोबारी विजय माल्या भी भारत से फरार है. विजय माल्या फिलहाल लंदन में मौजूद है. भारत सरकार लगातार इंग्लैंड की सरकार के साथ मिलकर विजय माल्या को भारत में लाने की प्रयास कर रही है.

DO NOT MISS