PC-ANI
PC-ANI

General News

भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

नयी दिल्ली- विदेश मंत्रालय ने बुधवार को भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया । पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुकत को ऐसे समय में तलब किया गया है जब आज सुबह ही पाकिस्तानी विमानों ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया ।

सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्रालय ने बुधवार को भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया ।

उल्लेखनीय है कि 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के अगले दिन बुधवार को पाकिस्तानी विमानों ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया। इसमें जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया। इस संघर्ष में भारतीय वायुसेना का भी एक मिग-21 क्रैश हुआ है ।

इससे पहले, भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि इसके बाद भारतीय वायुसेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया गया।

कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के उस प्रयास को विफल कर दिया गया। इस दौरान हमारे एक मिग-21 का नुकसान हुआ है और एक पायलट लापता है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत की तरफ सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए अपनी वायु सेना का इस्तेमाल किया, लेकिन उनकी कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया गया।

इन सबके बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रहम की भीख मांगते हुए भारत से बातचीत की बात कही है। इमरान खान ने कहा कि हम पुलवामा पर बात करने के लिए तैयार हैं। 

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि हमने पहले भी कहा था और अब भी कह रहे हैं कि आप हमें सुबूत दें हम उसपर कार्रवाई करेंगे।  उन्होंने कहा कि हमारे लिए भी यह सही नहीं कि हमारी जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए हो। उन्होंने कहा कि जंग हुई तो यह किसी के काबू में नहीं करेगी। बता दें कि दोनों देशों के बीच तल्खी उस वक्त बढ़ गई जब भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान की सरजमीं में घुसकर जैश के आंतकियों के कैंप को तबाह कर दिया और करीब 300 आतंकियों को मार गिराया।  

DO NOT MISS