General News

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी ने यह ट्वीट कर दी बधाई

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, “श्री राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें अच्छा स्वास्थ्य दे और दीर्घायु बनाए।” 

लोकसभा चुनावों के दौरान दोनों नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली थी। इन चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को भारी बहुमत से जीत मिली। 

राहुल गांधी का जन्म 1970 में आज ही के दिन हुआ था। वह आज 49 साल के हो गए हैं। राहुल गांधी के जन्म दिन पर उनके समर्थक जश्न मना रहे हैं। साथ ही यूथ कांग्रेस आज देशभर में कार्यक्रम करेगी।  इसके अलावा खुद राहुल गांधी आज पार्टी मुख्यालय में मौजूद रहेंगे।  वह सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और दिनभर यही सिलसिला चलता रहेगा।


वहीं दूसरी और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित भी इस अवसर पर पार्टी दफ्तर में पेड़ लगाएंगी और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी। वहीं अगर कांग्रेस की बात करें तो पार्टी के ट्विटर अकाउंट पर राहुल गांधी के पांच शानदार भाषणों का एक वीडियो ट्वीट किया गया है। इन भाषणों में संसद में दिए गए राहुल के भाषण, छात्रों से संवाद और कुछ इंटरव्यू की झलकियां शामिल हैं।

पीएम मोदी के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी है। राहुल गांधी के जन्मदिन पर सुबह से ही ट्विटर पर हैप्पी बर्थडे राहुल गांधी ट्रेंड कर रहा है। 

बता दें साल 2003 में राहुल गांधी राष्ट्रीय राजनीति में आए। 2004 में चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ उन्होंने भारतीय राजनीति में प्रवेश की घोषणा की। वह अपने पिता के निर्वाचन क्षेत्र अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़े। 2004 में पहली बार अमेठी से सांसद बने इसके बाद वह 2009, 2014 में भी वहां से सांसद बने थे। उनकी उम्मीदवारी का अमेठी की जनता ने उत्साह के साथ स्वागत किया था। हालांकि 2019 के आम चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

DO NOT MISS