General News

पाकिस्तान से लौटे कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम के खिलाफ कहे अपशब्द

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कांग्रेस का एक बार फिर पाकिस्तान प्रेम सामने आया है। रिपब्लिक टीवी से बातचीत में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने लाहौर जाने की बात कबूली । अय्यर ने कहा, कि बीते 13 जनवरी को लाहौर से लौटे हैं। अय्यर के इस बयान से कांग्रेस सवालों के घेरे में आ गई है। इतना ही नहीं सोनिया गांधी के कहने पर अय्यर लाहौर गए।

पाकिस्तान से लौटते ही कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक और विवादित बयान दिया है। उन्होंने पीएम मोदी को 'कातिल' बताते हुए कहा जिस पार्टी के माथे पर सैकडों हिंदू मुस्लिम दंगों के दाग है। जिस पार्टी के कपड़ों पर सिख विरोधी दंगों के छीटे हैं। वो राजनीतिक हार का बाद गंदी गालियों से ले रही है। जो मणिशंकर अय्यर एक दिन पहले पाकिस्तान में थे। अगले दिन जब हिंदुस्तान पहुंचे। तो वो गाली का गट्ठर खोल लिया जो वो पाकिस्तान से लेकर लौटे थे। 

बता दें नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले कांग्रेस ने अपना जो गाली वाला शब्दकोश खोला था। पीएम के खिलाफ उसमें से रोज नई गालियां निकल रही हैं। लोकसभा चुनाव के पहले शुरुआत चायवाला से हुई थी। नीच, गंदी नाली का कीड़ा जैसी गालियों से बढ़कर कातिल तक पहुंच गई है। 

इधर, मणिशंकर पर शिवसेना ने चुप्पी साध ली है। 'कातिल' वाले बयान पर शिवसेना चुप्पी साध ली। शिवसेना नेता अरविंद सावंत से जब इसपर सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली।

बता दें  नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रही महिलाओं का समर्थन करने के लिए दिल्ली के शाहीन बाग पहुंचे अय्यर ने  सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को हत्यारा कहा। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, मैं उन बलिदानों के लिए तैयार हूं, जो हमसे मांगे जा रहे हैं। हम देखेंगे कि किसका हाथ मजबत हैँ। हमारा या कातिल का । उन्होंने कहा कि भाजपा ' सबका साथ , सबका विकास' के नारे के साथ सत्ता में आई थी, लेकिन वह सबका साथ , सबका विनाश' करने में तुली हुई है।

सरकार वास्तविक मुद्दे से जनता का ध्यान भटकाने के लिए CAA और NRC को लेकर आई है, क्योंकि वह अर्थव्यवस्था की हालत को सुधारने में विफल रही है. लेकिन शाहीन बाग की साहसी महिलाओं ने उन्हें बताया है कि वे अब लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकती हैं.' इसके साथ ही अय्यर ने प्रदर्शनकारियों को किसी भी राजनीतिक दल के समर्थन के बिना प्रदर्शन करने के लिए भी सराहा. उन्होंने कहा, 'आपने कहा है कि आपको किसी राजनेता की जरूरत नहीं है. आप पिछले तीस दिनों से यहां बैठी हैं. घर और चूल्हा पीछे छोड़ कर. आप साहसी हैं.' उन्होंने कहा कि 

इसपर बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले के लिए कांग्रेस ने अपने ब्रह्मास्त्र को उतार दिया है। मंगलवार को दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि देखते हैं किसका हाथ मजबूत है, हमारा या कातिलों का।

DO NOT MISS