General News

ममता ने इशारों में ओवैसी पर बड़ा हमला, AIMIM प्रमुख ने TMC से पूछा- LS चुनाव में BJP बंगाल से इतनी सीट कैसी जीती?

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की राजनीति में तीखे बयानों का दौर तेज हो गया है। इसी बीच राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इशारों इशारों में  AIMIM असदुद्दीन ओवैसी की राजनीति को लेकर कड़ा प्रहार किया है।

दरअसल ममता ने सोमवार को कूचबिहार में एक कार्यक्रम में इशारों ही इशारों में औवेसी पर निशाना साधते हुए लोगों से हैदराबाद से आने वाले "अल्पसंख्यक अतिवादियों" की बातों में नहीं आने के लिये कहा था। ममता ने कहा, "अल्पसंख्यकों के बीच कुछ अतिवादी मौजूद हैं। वे हैदराबाद से आते हैं। उनकी बातों में न आएं। उन पर भरोसा न करें।"

जिसके बाद अब ओवैसी ने ममता के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मुझ पर आरोप लगाकर आप बंगाल के मुसलमानों को यह संदेश दे रहे हैं कि ओवैसी की पार्टी राज्य में एक जबरदस्त ताकत बन गई है। ममता बनर्जी इस तरह की टिप्पणी करके अपने डर और हताशा का प्रदर्शन कर रही हैं।

उन्होंने आगे यह कहना अति धार्मिक अतिवाद नहीं है कि  बंगाल के मुसलमानों की हालत किसी भी अन्य सबसे अल्पसंख्यक की तुलन में सबसे बेकार है। अगर दीदी “हैदराबाद से” हमारे बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें यह बताना चाहिए कि बीजेपी ने बंगाल की 42 सीटों में 18 लोकसभा सीटें कैसे जीतीं।

कूच बिहार में ममता बनर्जी ने टिप्पणी की थी। कूच बिहार का लोकसभा क्षेत्र 1977 और 2014 के बीच अखिल भारतीय फॉरवर्ड ब्लॉक द्वारा आयोजित किया गया था। 2014 में 16 वें लोक सभा चुनाव में, TMC ने सीट पर कब्जा कर लिया। 2019 के आम चुनाव में, जब पश्चिम बंगाल में भगवा उछाल देखा गया, तो सीट भाजपा के रास्ते में चली गई।

DO NOT MISS