General News

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा - 'PM मोदी भारत में वहीं करना चाहते हैं जो हिटलर ने जर्मनी में किया '

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

लोकसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा और उनकी तुलना हिटलर से की. खड़गे ने कहा , मोदी जी भारत के साथ वहीं करना चाहते हैं जो तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने जर्मनी का किया था. यहां बांद्रा में रविवार को मुबई कांग्रस की ओर से आयोजित संविधान बचाव परिषद में बोलते हुए खड़गे ने कहा कि भाजपा के शासन में देश की स्थिति बिगड़ती जा रही है, लेकिन कांग्रेस , आरएसएस , भाजपा और मोदी को उसी तरह से संविधान को नष्ट नहीं करने देगी जैसे अन्य संस्थानों को तबाह किया जा रहा है. 

उन्होंने कहा , संविदान का संबंध किसी खास जाति , धर्म या समुदाय से नहीं है, बल्कि समान रूप से हर एक भारतीय से है.' उनके पास कांग्रेस के 70 सालों के काम का हिसाब मांगने का अधिकार नहीं है, उन्होंने दावा किया कि जब से बीजेपी सत्ता में आई है, वह लोगों की बोलने की आजादी खत्म कर दिया है . 


उन्होंने दावा किया कि बीजेपी देश में तानाशाही लाने का प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री मोदी भारत में वही कर रहे हैं, जो काम हिटलर ने जर्मनी में किया था. संविदान खतरे में है और हमे इसे खत्म होने से बचाने के लिए बीजेपी से लड़ने की आवश्यकता है.

इसी कार्यक्रम में मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरूपम ने कहा कि देश की जड़ों को मजबूत करने वाली विचारधाओं पर लगातार हमला किया गया है. देश का संविधान देश की आत्मा है, जिसकी आज हत्या की जा रही है, बीजेपी पिछले चार से अपने एजेंडे के हिसाब से देश को चला रही है. 


टिप्पणियां उन्होंने कहा, 'भारत का संविधान देश की आत्मा है जिसकी आज हत्या की जा रही है. बीते चार साल में भाजपा ने अपनी इच्छा के मुताबिक नए नियम बनाए हैं जो देश के कानून एवं व्यवस्था के अनुसार नहीं है. कांग्रेस सांसद हुसैन दलवई ने कहा कि संविधान की रक्षा करने से ही देश महफूज होगा और लोगों से अनुरोध किया कि वे इसे बचाने के लिए लड़ें .

इनपुट - BJP और RSS के नेताओं के घर से एक कुत्ते ने भी आजादी के लिए बलिदान नहीं दिया: मल्लिकार्जुन खड़गे ..

( इनपुट - भाषा से भी )

DO NOT MISS