General News

जिस F-16 पर इतराता है पाकिस्तान, उसके निर्माता ने खोली पाक के झूठे दावों की पोल

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

पाकिस्तानी केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष दान्याल गिलानी ने शुक्रवार 1 मार्च को ट्वीट कर कहा कि भारतीय वायुसेना की ओर से मारे गिराए गए F-16 फाइटर प्लेन की निर्माता कंपनी लाकहीड मार्टिन भारत के खिलाफ मुकदमा करेगी। पाकिस्तानी ब्यूरोक्रेट्स दान्याल ने कहा है कि भारत का दावा झूठा है कि उसने पाकिस्तान के  F-16 को मार गिराया था। 

दान्याल ने एक आर्टिकल पोस्ट करते हुए लिखा कि एफ -16 निर्माता लॉकहीड मार्टिन ने भारतीय झूठे दावों के खिलाफ कानूनी मुकदमा दायर करने की बात की है । यही नहीं उन्होंने भारत की ओर से एफ-16 को मार गिराने के दावों पर नाराजगी जाहिर की । उन्होंने कहा है कि भारत के पास एफ -16 से जुड़ी जानकारियां नही हैं। पाकिस्तानी इन्वेंट्री में सभी एफ -16 सुरक्षित हैं।

इधर, पाकिस्तान के दावे को खारिज करते हुए F-16 बनाने वाली कंपनी लॉकहीड मार्टिन ने पाक को लताड़ लगाई। लाकहीड मार्टिन ने गिलानी की तरफ से किए गए वादे को सरासर गलत बताया। लॉकहीड के इस बयान के बाद गिलानी ने अपने ट्वविटर से ये ट्वीट डिलीट कर दिया । 

लाकहीड मार्टिन के लताड़ के बाद पाकिस्तानी ब्यूरोक्रेट अपने बयान से पलट गए। उन्होंने ये माना कि पाकिस्तान की तरफ से गलत बयान जारी किया गया था । लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि भारत सरकार ये साबित कर ने में नाकाम रही कि उन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 को ध्वस्त किया है। उन्होंने यह भी लिखा "भारतीय मीडिया और पत्रकारों ने भारत सरकार की गलत जानकारी को पकड़ा है"

आपको बता दें हमने बीते गुरुवार को पाकिस्तानी झूठ का पार्दफाश किया था। दरअसल, भारत के हिरो विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के जिस F16 को विमान को मार गिराया था उसका मलबा मिला है। इन मलवों के साथ गाइडेड मिसाइल का मलवा भी मिला है। आपके सामने मौजूद तस्वीर में गाइडेड मिसाइल AIM-120C का सीरियल नंबर भी देख सकते हैं।

बता दें यह गाइडेड मिसाइल अमेरिका ने पाकिस्तान सरकार को दिया था। ताकि वह आतंकियों के खिलाफ इनका प्रयोग कर सके। मिसाइल सौंपते हुए अमेरिका ने पाकिस्तान ने सख्त आदेश दिए थे कि इसका प्रयोग वह भारत के खिलाफ कभी नहीं करें। लेकिन पाकिस्तान अपनी करतूत से बाज आने वाला क़तई नहीं था और उसने कुछ ऐसा ही किया। लेकिन आपके अपने भरोसेमंद चैनल रिपब्लिक भारत ने पाकिस्तान के झूठ वाले चेहरे को बेनकाब कर दिया है।