General News

महेश भूपति ने कहा , "अभी भी कप्तान हूं और पाकिस्तान दौरे के लिये उपलब्ध"

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

महेश भूपति ने बुधवार को कहा कि वह अभी भी भारत की डेविस कप टीम के कप्तान हैं और पाकिस्तान के खिलाफ तटस्थ स्थान पर होने वाले डेविस कप मुकाबले के लिये उपलब्ध हैं ।

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने भूपति की जगह रोहित राजपाल को गैर खिलाड़ी कप्तान चुना है । इससे पहले अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने डेविस कप मुकाबला इस्लामाबाद की जगह तटस्थ स्थान पर कराने का फैसला किया ।

भूपति और रोहन बोपन्ना समेत छह खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान दौरे से नाम वापिस ले लिया था ।

भूपति ने कहा कि एआईटीए ने उन्हें बताया कि पाकिस्तान जाने में असमर्थता जताने के कारण उन्हें गैर खिलाड़ी कप्तान पद से हटाकर राजपाल को नियुक्त किया गया है ।

भूपति ने कहा ,‘‘ मुझे मिस्टर चटर्जी का सोमवार को फोन आया जिन्होंने कहा कि रोहित को मेरी जगह कप्तान बनाया जा रहा है क्योंकि मैं पाकिस्तान नहीं जाना चाहता हालांकि मुझे पाकिस्तान से कोई दिक्कत नहीं , लेकिन नहीं जाना चाहता ।’’

उन्होंने लिखा ,‘‘ सोमवार के बाद से या आईटीएफ के फैसले के बाद से एआईटीए ने मुझसे संपर्क नहीं किया । लिहाजा मैं उपलब्ध हूं क्योंकि मेरा मानना है कि मैं अभी भी कप्तान हूं । ’’

बतौर गैर खिलाड़ी कप्तान भूपति का कार्यकाल दिसंबर 2018 में खत्म हो गया था और उन्हें इस साल फरवरी में कोलकाता में इटली के खिलाफ मैच तक कार्यकाल में विस्तार दिया गया था ।
 

DO NOT MISS