General News

मुम्बई हमले की 11वीं बरसी पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दी श्रद्धांजलि

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

 महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मंगलवार को 26/11 हमले की 11वीं बरसी पर हमले में मारे गए 166 लोगों को श्रद्धांजलि दी। मुम्बई हमले की 11वीं बरसी पर दक्षिण मुंबई के मरीन लाइन्स इलाके में पुलिस स्मारक स्थल पर आयोजित माल्यार्पण समारोह में मुख्यमंत्री ने शिरकत की।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्य सचिव अजोय मेहता, पुलिस माहनिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल, मुम्बई पुलिस आयुक्त संजय बार्वे और अन्य पुलिस अधिकारी और शहीदों के परिजन भी यहां मौजूद थे।



वहीं मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर मुम्बई हमले पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, ‘‘ सेना, पुलिस के साथ आओ हम सब मिलकर देश की सुरक्षा हेतु अपना योगदान दे!’’


गौरतलब है कि पाकिस्तान से आए भारी हथियारों से लैस 10 आतंकवादियों द्वारा मुम्बई में 26 नवम्बर 2008 को किए गए घातक हमले में सुरक्षाकर्मियों और विदेशियों सहित 166 लोगों की जान चली गई थी और 300 से अधिक लोग घायल हुए थे।

बार्वे ने सोमवार को कहा था कि शहर की पुलिस 26/11 हमले जैसी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है और नगरीय आतंकवाद से निपटने के लिए अपने लोगों और त्वरित कार्रवाई टीमों (क्यूआरटी) को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा था कि महानगर की सड़कों और अन्य जमीनी परिसंपत्तियों की सुरक्षा कमांडो, आधुनिक हथियार प्रणाली और ‘मार्क्समैन’ जैसे बख्तरबंद वाहनों सहित अत्यंत प्रशिक्षित कर्मियों द्वारा की जा रही है।
 

DO NOT MISS