Arvind Kejriwal , PTI
Arvind Kejriwal , PTI

General News

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दान लेने के वास्ते घर-घर गए अरविंद केजरीवाल, लोगों से की वोट देने की अपील

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दान इकट्टा करने के लिए रविवार को नई दिल्ली क्षेत्र में घर-घर गये और मतदाताओं से अगले साल प्रस्तावित लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी को वोट देने की अपील की.

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों से लोग ‘‘बहुत खुश’’ हैं और वे आप को दान और वोट देंगे.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पार्टी के सांसदों और विधायकों, कार्यकर्ताओं समेत केजरीवाल के कैबिनेट सहयोगी भी सड़कों पर उतरे और पार्टी के लिए चंदा तथा वोट लेने के लिए शहर के विभिन्न हिस्सों में गये.

अपनी नई दिल्ली विधानसभा सीट के निवासियों से रूबरू होते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के भाजपा सांसदों ने आप सरकार के कार्य में ‘‘बाधा उत्पन्न’’ करने के अलावा कुछ भी नहीं किया.

यह भी पढ़ें - चंदे के बाद अब घर घर जाकर वोट मांगने का अभियान शुरु करेंगे केजरीवाल, गिनाएंगे ये 'उपलब्धियां'...

केजरीवाल ने गत सोमवार को दान अभियान-‘‘आप का दान, राष्ट्र का निर्माण’’ की शुरूआत की थी.

यह अभियान चार महीनों तक चलेगा जिसके तहत आप के लगभग तीन हजार कार्यकर्ता दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों में घर-घर जायेंगे.

केजरीवाल ने कहा ,‘‘ हम लोगों को बतायेंगे कि उन्हें इस बात के लिए चिंतित होने की जरूरत नहीं है कि अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा. भाजपा सांसदों ने दिल्ली के लिए कुछ नहीं किया . ’’

इस अभियान के दौरान दिल्ली मेट्रो किराये में बढोत्तरी, भाजपा सांसदों की कथित ‘‘विफलताओं’’ और शहर में चल रहे सीलिंग अभियान जैसे मुद्दों को भी उठाये जाने की उम्मीद है .

 

DO NOT MISS