General News

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी निकले विदेश

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह सांसद राहुल गांधी विदेश यात्रा पर चले गए।  बता दें कांग्रेस पार्टी में चुनाव से पहले महाभारत चल रहा है। इस बिच सूत्रों की माने तो राहुल गांधी विस्तारा की फ्लाइट से  बैंकॉक निकल गए हैं। 

जानकारी के अनुसार  राहुल गांधी विस्तारा कि देर शाम 8.25 PM बजे की फ्लाइट से विदेश गए है। यह एक कनेक्टिंग फ्लाइट है। वह लाओस तक गए हैं। ऐसे में यह कांग्रेस पार्टी के लिए दुविधा का विषय है। क्योंकि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के तैयारियों को अमलीजामा पहनाने की जिम्मेदारी राहुल गांधी के कंधो पर  है। हालांकि वह कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष नहीं है। लेकिन वह कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता है और गांधी परिवार का चेहरा है। ऐसे में यह तो तय है कि इससे कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता जरूर दिशाहीन हो सकते है।


ऐसा नहीं है कि राहुल गांधी ने यह कारनामा पहली बार किया हो। इससे पहले भी राहुल गांधी लंदन चले गए थे। लेकिन आज शनिवार देश शाम वह लाओस के लिए निकले है। वह लाओस क्यों गए है और कितने दिन के लिए गए हैं ? इसकी जानकारी कांग्रेस पार्टी को देनी चाहिए। 


बता दें 21 तारिख को दो अहम राज्य महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव है और ऐसे मौके पर वह बैंकॉक चले गए। इस पर राजनीति जानकारों का कहना है कि उन्हें जिम्मेदारी का आभास नहीं है। उसके अंदर इच्छा शक्ति खत्म हो चुकी है। चुनाव से पहले राहुल गांधी का विदेश निकल जाना यह बतलाता है कि वह चुनाव को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं हैं।

बता दें पिछले 48 घंटो से कांग्रेस में घमासान चला हुआ है। एक तरफ संजय निरुपम और अशोक तंवर ने कांग्रेस पार्टी पर हमला किया। अशोक तंवर ने कहा कि राहुल गांधी के वफादार नेताओं को पार्टी में साइडलाइन किया जा रहा है. तंवर ने कहा, 'हमारी ये हालत इसलिए है क्योंकि हमें साइडलाइन कर दिया गया।

तंवर ने राहुल और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी पर कुछ बोलने से इनकार करते हुए कहा कि पार्टी की व्यवस्था में काफी कमियां हैं। मेरा गुस्सा कांग्रेस के लोगों से है, पार्टी की विचारधारा से नहीं।'

DO NOT MISS