General News

VIDEO - कश्मीर में पत्थरबाजों ने AK-47 थामे आंतकी को सुरक्षाबलों से बचाया

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

जम्मू - कश्मीर के बडगाम में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के खुंखार आतंकी नवीद जट्ट को मार गिराया है. इस दौरान 2 आंतकवादियों को पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों से बचा लिया. 

दरअसल , सुरक्षाबलों को बडगाम के चाटेरगाम में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. जिसके बाद इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. एक मकान में छिपे आतंकियों ने घिर जाने पर  सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी,  इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी. 

इससे पहले मंगलवार को दो अलग - अलगमुठभेड़ो में तीन खुंखार आतंकवादी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया. वहीं दो अन्य जवान घायल हो गए. 

कुलगाम मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर- ए - तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए. इस दौरान मुठभेड़ में फंसे दो आतंकियों को लोकल पत्थरबाजों ने सुरक्षा बलों से बचाकर पनाह दी. इस घटना को एक राहगीर ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. 

बता दें, बता दें, हमले में शामिल लश्कर आतंकी नवीद जट्ट फरवरी में श्री महाराजा हरिसिंह अस्पताल से फरार हो गया था. 'राइजिंग कश्मीर' के एडिटर इन चीफ शुजात बुखारी की 14 जून को श्रीनगर के प्रेस एन्क्लेव इलाके में बाइक सवार तीन आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस हमले में बुखारी के दो पर्सनल सुरक्षा अधिकारी भी मारे गए थे. नवीद जट्ट पिछले काफी समय से फरार बताया जा रहा था.

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में आधी रात को घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया था. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी. जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. 

लश्कर-ए-तय्यबा के इस खास आतंकी के मारे जाने के बाद आतंकियों की कमर टूटनी लाजमी है. हालांकि इस पूरी घटना आतंकियों के अलावा किसी के घायल होने या मारे जाने की कोई खबर नहीं है. बता दें, जैसे ही गोलीबारी शुरू हुई एहतियाती तौर पर प्रशासन ने बड़गाम में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी.

एक के बाद एक आतंकियों के खात्मे से नापाक मंसूबों पर ये बड़ी चोट है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिले में मंगलवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ हो गई थी. काफी देर तक चले इस मुठभेड़ में सेना के जांबाजों ने तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. गोलीबारी में देश का एक बहादुर सैनिक शहीद हो गया था. जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में दो जवान घायल भी हुए थे.

 

 

DO NOT MISS