General News

PAK की ना'पाक' करतूत: उरी में सीजफायर का उल्लंघन.. तो कुपवाड़ा में आतंकी और सेना के बीच मुठभेड़, LIVE

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, एक तरह वो शांति और प्यार का दिखावा कर रहा है तो वहीं बार-बार गोलीबारी और सीजफायर का उल्लंघन कर अपनी असलीयत से रूबरू करा रहा है। उरी सेक्टर में LoC पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज़फायर तोड़ा है।

यहां देखें.. LIVE UPDATES

LIVE UPDATE सुबह 09:50 बजे

  • कुपवाड़ा जिले में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने जैश के 2 आतंकियों को किया ढेर.. इलाके के 7 लोग घायल

LIVE UPDATE सुबह 09:30 बजे

  • जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

LIVE UPDATE सुबह 09:29 बजे

  • पाकिस्तान ने एक बार फिर किया सीजफायर का उल्लंघन। जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर के इन-इन इलाकों में की फायरिंग

पाकिस्तानी सैनिक LoC पर रिहायशी इलाकों निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं। भारत की तरफ से भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलियां चलाईं, जिससे शुक्रवार को एक व्यक्ति घायल हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामूला जिले में उरी के कमलकोट इलाके में गुरुवार शाम भारतीय चौकियों और गांवों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि रातभर रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही। जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया।

आपको बता दें, भारतीय सेना भी पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब दे रही है। एक तरफ जहां पाकिस्तान LoC पर पाकिस्तान लगातार सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में पल रहे आतंकी घाटी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है, मुठभेड़ हंदवाड़ा इलाके के क्रालगुंड में हो रही है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है। रात एक बजे से एनकाउंटर चल रहा है।

सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर रखा है। सेना, सीआरपीएफ और एसओजी का संयुक्त रुप से ऑपरेशन चल रहा है। सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। लाज़मी है, बार बार जो पाकिस्तान है वो भारत को उकसाने में लगा हुआ है।

एक तरफ तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री दुनिया के सामने शांति का झूठा राग अलाप रहे हैं, तो दूसरी तरफ उनकी सेना नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रही है। कुल मिलाकर पाकिस्तान को अब सबक सिखाना ही होगा। 

इसे भी पढ़ें - WATCH: इस्लामिक देशों का भारत को सम्मान, इस्लाम का हीरो पाक अब 'ज़ीरो'

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है और ऐसे समय में पाकिस्तानी सैनिकों ने यह संघर्ष विराम उल्लंघन किया है। इसके अलावा कुपवाड़ा में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ भी जारी है

DO NOT MISS