General News

'मिशन शक्ति' की सफलता के बाद अंतरिक्ष में बजा भारत का डंका, अमित शाह बोले- भारत के लिए ये गर्व की बात

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

भारत ने अंतरिक्ष में एंटी मिसाइल से एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराते हुए आज अपना नाम अंतरिक्ष महाशक्ति के तौर पर दर्ज करा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह राष्ट्र के नाम संदेश में कहा ,‘‘मिशन शक्ति के तहत स्वदेशी एंटी सैटेलाइट मिसाइल ‘ए..सैट’ से तीन मिनट में एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया गया ।’

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत अंतरिक्ष में निचली कक्षा में लाइव सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता रखने वाला चौथा देश बन गया है । अब तक यह क्षमता केवल अमेरिका, रूस और चीन के ही पास थी।

जिसके बाद से ही देशभर से प्रतिक्रिया का सिलसिला चालू हो गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मिशन की कामयाबी पर बधाई देते हुए कहा कि  निर्णायक नेतृत्व एक मजबूत राष्ट्र की ओर ले जाता है।

उन्होंने कहा कि निर्णायक नेतृत्व एक मजबूत राष्ट्र की ओर ले जाता है। मिशन शक्ति के साथ, भारत ने कुलीन अंतरिक्ष शक्तियों के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज की है। A-SAT, एक एंटी-सैटेलाइट हथियार है, जिसने कम पृथ्वी की कक्षा में एक जीवित उपग्रह को सफलतापूर्वक लक्षित किया, भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा में एक विशाल छलांग है।

उन्होंने दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा कि यह सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण है। मैं #MissionShakti से जुड़े सभी वैज्ञानिकों को बधाई देता हूं और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं कि भारत अपने लोगों के हितों की रक्षा करना जारी रखता है और उन्हें सभी मोर्चों पर सुरक्षित करता है।

 

DO NOT MISS