General News

मध्यप्रदेश के CM कमलनाथ के रिश्तेदारों पर एफआईआर, मोजर बेयर कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:


आयकर अधिकारियों ने मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ के रिश्तेदारों पर लगाम कसते हुए  इंदौर, भोपाल और दिल्ली (ग्रीन पार्क) में छापेमारी की। जिन लोगों पर छापेमारी की गई उनमें कमलनाथ के पूर्व विशेष कार्याधिकारी प्रवीण कक्कड़, पूर्व सलाहकार राजेंद्र मिगलानी और उनके रिश्तेदार से जुड़ी कंपनी मोजर बेयर और उनके भांजे रातुल पुरी की कंपनी शामिल है।

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले ही कक्कड़ और मिगलानी ने इस्तीफा दे दिया था। दिल्ली से इंदौर पहुंची आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम ने कक्कड़ के विजय नगर क्षेत्र स्थित आवास और उनसे जुड़े अन्य परिसरों पर छापेमरी की।

बता दें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बहनोई के घर आयकर विभाग ने छापेमारी की है । जहां से अबतक 16 करोड़ रुपये बरामद किये जा चुके हैं। आयकर विभाग ने कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के ठिकानों पर छापा मारा है। अमीरा ग्रुप और मोजर बेयर कंपनी में भी छापेमारी हो रही है। वहीं कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के इंदौर और भोपाल के ठिकानों पर छापेमारी की गई है । और साथ ही कमलनाथ के करीबी कहे जाने वाले आरके मिगलानी के ठिकानों पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आयकर विभाग ने दिल्ली के 35 ठिकानों के साथ-साथ कुल 50 ठिकानों पर छापेमारी की है। इस कार्रवाई में 300 से भी ज्यादा अधिकारी शामिल रहे।

दिल्ली से इंदौर पहुंची आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम ने कक्कड़ के विजय नगर क्षेत्र स्थित आवास और उनसे जुड़े अन्य परिसरों पर छापोमरी की। सूत्रों ने कहा कि छापेमारी में जब्त दस्तावेजों की जांच की जा रही है। मध्य प्रदेश पुलिस के पूर्व अधिकारी कक्कड़ को राज्य में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार के सत्ता में आने के बाद कमलनाथ का ओएसडी नियुक्त किया गया था।

इससे पहले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय वह पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के ओएसडी थे।

सूत्रों ने कहा कि कोलकाता के कारोबारी पारस लाल लोढ़ा के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। आयकर विभाग के करीब 200 अधिकारियों ने की टीम ने रविवार तड़के तीन बजे इन परिसरों पर छापेमारी शुरू की और अभी तक कुछ बेहिसाबी नकदी बरामद की गई है। यह छापेमारी मौजूदा चुनावी सीजन में संदिग्ध हवाला धन की आवाजाही और कर चोरी के लिए की गई है। 
 

DO NOT MISS