PC- instagram/kobebryant
PC- instagram/kobebryant

General News

भारतीय सिने कलाकारों ने दिग्गज एनबीए खिलाड़ी कोबी ब्रायंट को याद किया

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

 नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की अकस्मात मौत से भारतीय फिल्म जगत के उनके प्रशंसक सदमे में हैं। अभिनेता अक्षय कुमार, वेंकटेश डग्गुबती और रणवीर सिंह ने महान खिलाड़ी को एक बड़ी प्रेरणा बताते हुए उन्हें याद किया।

लॉस एंजिलिस में रविवार को हुए हेलीकॉप्टर हादसे में 41 वर्षीय ब्रायंट, उनकी 13 वर्षीय बेटी गियाना और सात अन्य लोगों की मौत हो गई थी।

लॉस एंजिलिस लेकर्स (बास्केटबॉल टीम) के पूर्व स्टार खिलाड़ी को हिंदी फिल्म उद्योग से सबसे पहले अक्षय कुमार ने श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “क्या कहूं, दुनिया ने महान एथलीट खो दिया, बास्केटबॉल के ब्लैकमंबा कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी गियाना की आत्मा को शांति मिले। आपने मेरी भतीजी सहित कई बच्चों को उनके बचपन में हर दिन बास्केटबॉल खेलने के लिए प्रेरित किया है।”

वेंकटेश ने ब्रायंट को ‘‘दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक” बताते हुए कहा, “आपकी बहुत याद आएगी कोबी। ईश्वर करे सभी खूबसूरत आत्माओं को शांति मिले।”

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने ब्रायंट को खेल के प्रति उनमें प्यार जगाने और कई को उत्कृष्टता के लिए मेहनत करने की प्रेरणा देने का श्रेय दिया।

प्रियंका ने इंस्टाग्राम पर कहा, “उन्होंने पूरी पीढ़ी को प्रेरित किया है। उनकी विरासत बास्केटबॉल से कहीं ज्यादा है। इस दिल दहलाने वाली घटना ने उनकी बेटी गियाना की भी जान ले ली। मैं सदमे में हूं और बहुत दुखी।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी संवेदनाएं वनेसा, नतालिया, बियांका और कैपरी ब्रायंट के साथ हैं। आप मेरी प्रार्थनाओं में हैं। दुर्घटना में मारे गए अन्य लोगों और पायलट के प्रियजनों के प्रति भी मेरी संवेदनाएं हैं। स्टेपल्स सेंटर में उनके घर में आज होने जा रहे ग्रेमी कार्यक्रम में मौजूद रहना अवास्तविक सा लगेगा।”

प्रियंका अपने पति निक जोनस के साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुईं।

रणवीर ने इंस्टाग्राम पर ब्रायंट की तस्वीर साझा की और लिखा, ‘‘कोबी मंबा आपकी आत्मा को शांति मिले।”

अभिनेता अर्जुन कपूर ने ट्वीट किया, “ जिंदगी का कोई ठिकाना नहीं है, सबकुछ धीरे-धीरे बेमानी सा लगने लगता है। आपकी आत्मा को शांति मिले कोबी ब्रायंट।”

अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा, अभिषेक बच्चन, फरहान अख्तर ने भी ब्रायंट को श्रद्धांजलि दी।

अभिनेत्री एवं पूर्व ब्रह्मांड सुंदरी लारा दत्ता ने ब्रायंट के साथ एक पुरानी तस्वीर साझा की और कहा, “सुबह उठ कर ऐसी खबर सुनना मायूस करने वाला है। उनको कोई अनुमान नहीं था कि बास्केटबॉल से प्यार करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री कौन है, लेकिन वह बेहद जोशीले, मजाकिया और घुलने-मिलने वाले थे।”

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने कहा कि वह खबर सुनकर अत्यंत दुखी हैं।
 

DO NOT MISS