General News

उफनती नदी में मौत से जंग: मझधार में फंसे 2 मजदूरों के लिए फरिश्ता बने वायुसेना के जवान, ऐसे बचाई जान: देखें VIDEO

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

जम्मू कश्मीर में तवी नदी से दिल दहला देने वाले मंजर की तस्वीरें सामने आई हैं। सोमवार को अचानक जम्मू की तवी नदी का जल स्तर बढ़ गया।  अचानक नदी का बहाव तेज हो जाने की वजह से वहां काम कर रहे 2 लोग निर्माणाधीन पुल पर फंस गए। दोनों लोगों को वायु सेना ने हेलिकॉप्टर के जरिए बचाया। दोनों लोग निर्माणाधीन पुल के एक पिलर पर फंस गए गए थे। नदी का जल स्तर बढ़ने के कारण यह हादसा हुआ। 


बता दें तवी नदीं की लहरो में फंसी 2 जिंदगियों को बचाने पहुंचे वायुसेना का हेलिकॉप्टर रेस्क्यू के लिए पहुंचा। लेकिन जैसे ही सीड़ियों के सहारे जवान उन्हें रेस्क्यू के लिए निचे उतरने लगा। उस वक्त अचानक से सीढ़ी टूट गई और वह जवान उफनती नदी के बीच जा गिरा। हालांकी ट्रेंड होने की वजह से जवान ने लहरो से लड़कर अपनी जान बचा ली। 


इसके बाद वायुसेना ने दूसरा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया । इस दौरान एक जवान रस्सीयों के सहारे भगवान का दुत बन उन दो मजदूरों के पास पहुंचा। और एयरलिफट् कर  हालांकि राहत की बात यह रही की इसमें किसी की जान नहीं गई और न ही कोई घायल हुआ। 

वायुसेना के जवानों द्वारा रेस्क्यू किए गए मजदूरों ने रिपब्लिक भारत से बात करते हुए कहा कि '' जवानों ने  जान जोखिम में डालकर बचाया, वायुसेना का शुक्रिया । 

 

DO NOT MISS