PC-ANI
PC-ANI

General News

भारत को अमेरिका का 'इनक्रेडिबल' सहयोगी बताने वाले डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने कहा- 'साथ मिलकर काम करेंगे'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने भारत को अमेरिका के लिए ‘इनक्रेडिबल (अविश्वसनीय)’ सहयोगी बताया। अमेरिका के एक कार्यक्रम में बोलते हुआ जूनियर ट्रंप ने कहा कि दुनिया को सुरक्षित जगह बनाने और लोकतंत्र का बेहतरीन उपयोग करने के लिए भारत जैसे अपने अविश्वसनीय सहयोगी देशों के साथ मिलकर अमेरिका करना चाहता है।  


भारतीय - अमेरिकी समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए 'ट्रिगर्ड: हाउ द लेफ्ट थ्राइव्स ऑन हेट एंड वॉन्ट्स टू साइलेंस अस' के लेखक जूनियर ट्रंप ने अपने पिता और भारत के रिश्ते पर बात करते हुए कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मैं इतने शानदार भारतीय अमेरिकी समुदाय के साथ हूं। उन्होंने अपने पिता के कार्यकाल को शानदार करार देते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रंप  का कार्यकाल एक अद्भुत यात्रा और एक सहासिक यात्रा रही है। 


जूनियर ट्रंप ने भारत के साथ व्यापारिक संबंधो पर कहा कि भारत और भारतीय- अमेरिकियों के साथ मेरे संबंध बहुत दूर तक हैं। उनके साथ मेरे रिश्ते बहुत गहरे हैं।

जूनियर ट्रंप ने कहा कि वह ट्रंप ऑर्गनाइजेशन में पहले ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने कंपनी को भारत जाकर व्यापार करने कि लिए कहा। उन्होंने कहा कि मैंने कंपनी को कहा कि वह भारत जाकर रियल स्टेट सेक्टर में निवेश करें।  

ट्रंप के 2020 राष्ट्रपति चुनाव के वरिष्ठ सलाहकरा के साथ ट्रंपन जूनियर ने भारतीय - अमेरिकी समुदाय को लॉंग आइलैंड पर गुरुवार को संबोधित क्या। ट्रिगर्ड किताब लिखने वाले जूनियर ट्रंप ने इवेंट में अपने पुस्तक की तो च्रचा की ही साथ उनके पिता के भारत के साथ संबंधो की भी चर्चा की। न्‍यूयार्क में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि यह उनके लिए काफी सम्‍मानजनक है कि वे भारतीय अमेरिकी समुदाय के साथ हैं।  

ट्रंप जूनियर ने राहुल गांधी पर पलटवार किया

बता दें इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के हवाले से कहा कि अमेरिका और यूरोप में किसी ने भी भारत के बारे में आर्थिक मुद्दों पर बात नहीं की, बल्कि उन्होंने उत्तर के घटनाक्रमों के बारे में अधिक चर्चा की। नागरिकता संशोधन अधिनियम, और इस तरह के अन्य राजनीतिक मामलों के संबंध में।

DO NOT MISS