General News

ICC की वर्ल्ड कप इलेवन आई सामने, कोहली-वार्नर जैसे दिग्गज नदारद, इन दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

एक महीने से ज्यादा चले आईसीसी विश्व कप 2019 का समापन हो चुका है। क्रिकेट की दुनिया को नया बादशाह मिल चुका है। इग्लैंड ने रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे विश्व कप फाइनल में रविवार को लंदन में मैच और सुपर ओवर के ‘टाई’ छूटने के बाद न्यूजीलैंड पर ‘बाउंड्री’ के दम पर पार पाकर पहली बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।  मैच पहले टाई छूटा और फिर सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने समान रन बनाये। इसके बाद फैसला ‘बाउंड्री’ से किया गया। मेजबान इंग्लैंड अधिक ‘बाउंड्री’ लगायी थी और आखिर में 1975 से चला आ रहा उसका खिताब का इंतजार खत्म हो गया।  

जिसके बाद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अब अपनी टीम की घोषण कर दी है। जिसमें फाइनल में खेलने वाली इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम से 6 खिलाड़ियों को जगह मिली है। वहीं दो भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। रोहित ने इस वर्ल्ड कप में 9 पारियों में 648 रन बनाए थे। वहीं, बुमराह ने 9 मैच में 18 विकेट लिए थे। 


हैरान करने वाली बात ये है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को इस टीम में जगह नहीं मिली। कोहली ने 9 पारियों में 5 अर्धशतक की मदद से 443 रन बनाए थे।

टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह (दोनों भारत), जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर (सभी इंग्लैंड), केन विलियम्सन और लॉकी फर्ग्युसन (दोनों न्यूजीलैंड), एलेक्स केरी और मिशेल स्टार्क (दोनों ऑस्ट्रेलिया) और शाकिब अल हसन (बांग्लादेश)। 12वें खिलाड़ी : ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)

 

DO NOT MISS