PC- Twitter/Ejazali62494476
PC- Twitter/Ejazali62494476

General News

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर जुल्म, हॉस्टल में गला घोंटकर हिंदू लड़की की हत्या

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ कैसा सलूक कर रहा है इसकी एक और ताजा तस्वीर सामने आई है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में डेंटल कॉलेज में पढ़ने वाली एक हिंदू युवती होस्टल के कमरे में मृत मिली है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उसके गले में रस्सी बंधी हुई थी।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक लरकाना जिले के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज की अंतिम वर्ष की छात्रा नम्रिता चांदनी सोमवार को अपने पलंग पर पड़ी मिली, उसके गले में रस्सी बंधी थी। उसका कमरा भीतर से बंद था। कॉलेज प्रशासन इसे आत्महत्या बताने की कोशिश कर रही है, लेकिन सबूत दूसरी दिशा में इशारा कर रहे हैं।

नम्रिता घोटकी की रहने वाली थी, जहां रविवार से ही हाईस्कूल के एक मंदिर समेत कई स्थानों पर तोड़फोड़ की घटना हुई थी। इन मामलों में 218 दंगाइयों के खिलाफ तीन मामले भी दर्ज किए गए हैं।  

पुलिस अभी यह तय नहीं कर पाई है कि युवती ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घटनास्थल से ऐसे सबूत मिले जिससे लगता है कि नम्रिता ने अपनी जान बचाने के लिए काफी संघर्ष किया । यहीं नहीं घटना स्थल से उसका फोन भी गायब मिला।  जिसे बाद में पुलिस ने ढूंढ निकाला।  ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि अगल लड़की ने आत्महत्या की है तो उसका शव रस्सी से लटकने की बजाय बिस्तर में क्यों पड़ा था?

इधर कॉलेज की वाइस चांसलर अनीला अताउर रहमान ने कहा कि यह आत्महत्या की घटनाओं जैसे मामलों में से एक ही लगती है। हालांकि मौत के वास्तविक कारण का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल सकेगा।

इस घटना से संबंधित एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें नम्रिता का भाई यह कहते देखा गया है कि उसके (नम्रिता) गले में रस्सी के निशान थे। और इस मामले कि निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और नागरिकों को उनके परिवार का समर्थन करना चाहिए। 

बता दें पाकिस्तान में अकसर अल्पसंख्यों पर अत्याचार करने के मामले सामने आए है। इस महीने की शुरुआत में, एक सिख लड़की का अपहरण कर लिया गया और उसे एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने के लिए मजबूर किया गया। 

( इनपुट-भाषा से भी )

 

DO NOT MISS