General News

भोपाल में हाई वोल्टेज ड्रामा : प्लैटिनम प्लाज़ा में CRPF की कार्रवाई के बीच आई एमपी पुलिस, केंद्र सरकार और राज्य सरकार आमने-सामने

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के घर आयकर विभाग ने छापेमारी की। अबतक 9 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं। आयकर विभाग ने कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के ठिकानों पर भी छापा मारा है। अमीरा ग्रुप और मोजर बेयर कंपनी में भी छापेमारी हुई है। छापेमाीर के बीच भोपाल के प्लैटिनम प्लाज़ा में CRPF की कार्रवाई के बीच आई एमपी पुलिस आ गई।  यहां IT टीम को अपनी सुरक्षा के साथ खतरा का अंदेसा होते ही अफसरों ने अपने आपको को एक कमरे में बंद कर लिया। इसके बाद मौके पर CRPF का अतिरिक्त बल बुलाया गया है। 

बता दें केंद्र की नामी-गिरानी और विश्वसनीय एजेंसियों के खिलाफ कमलनाथ ने भी ममता बनर्जी की तरह दादागीरी दिखाई। आज भोपाल में कमलनाथ की पुलिस ने सीआरपीएफ को कार्रवाई से रोका तो फरवरी में कुछ ऐसी ही तस्वीरें कोलकाता में दिखीं थीं। जब ममता की पुलिस ने सीबीआई को कार्रवाई से रोक दिया था।


बता दें, दिल्ली में कमलनाथ के करीबी कहे जाने वाले आरके मिगलानी के ठिकानों पर भी आयकर विभाग ने छापे मारे हैं। मिगलानी के अलावा कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के भोपाल और इंदौर के ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं । आयकर विभाग ने दिल्ली के 35 ठिकानों के साथ-साथ कुल 50 ठिकानों पर छापेमारी की है। इस कार्रवाई में 300 से भी ज्यादा अधिकारी शामिल रहे।


कमलनाथ के करीबियों पर शिकंजा

-आईटी छापेमारी में अबतक 9 करोड़ बरामद
-कमलनाथ के निजी सचिव के घर छापा
-कमलनाथ के सलाहकार के ठिकानों पर भी छापा
-कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के ठिकानों पर छापेमारी
-अमीरा ग्रुप और मोजर बेयर कपंनी पर छापेमारी
-रतुल पुरी से अगस्ता मामले पर ED ने पूछताछ की
-दिल्ली में 35 ठिकानों पर छापेमारी
-भोपाल, इंदौर, गोवा, दिल्ली में छापेमारी
-50 जगहों पर छापेमारी
-कार्रवाई में 300 से ज्यादा अधिकारी शामिल... 

DO NOT MISS