Image Source : PTI
Image Source : PTI

General News

गुजरात के मशहूर भजन गायक हेमंत चौहान का यू-टर्न, BJP में शामिल होने से किया इनकार

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा में ‘‘शामिल’’ होने के महज दो दिन बाद मशहूर भजन गायक हेमंत चौहान ने बुधवार को यू-टर्न लेते हुए भगवा पार्टी और राजनीति से किसी तरह का संबंध होने से इनकार कर दिया।

बहरहाल, भाजपा ने कहा कि गायक का मतलब यह है कि वह सक्रिय राजनीति का हिस्सा नहीं बन सकते और उन्होंने कुछ ‘‘तकनीकी वजहों’’ से अपने रुख पर स्पष्टीकरण जारी किया है।

गौरतलब है कि 19 अगस्त को भाजपा के सदस्यता अभियान के तहत चौहान समेत गुजरात के 20 कलाकार और हस्तियां भगवा पार्टी में शामिल हो गई थी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने गांधीनगर में पार्टी मुख्यालय में एक कार्यक्रम में इनका पार्टी में स्वागत किया था।

भाजपा ने तब तस्वीरें और एक प्रेस नोट भी जारी किया था जिसमें कहा गया था कि चौहान और 19 अन्य कलाकार पार्टी में शामिल हो गए हैं।

कार्यक्रम के बाद चौहान ने पत्रकारों से कहा था कि वह और अन्य कलाकार भाजपा में शामिल हो गए हैं क्योंकि यह ‘‘लोगों के कल्याण के लिए काम करती है और हमेशा कलाकार समुदाय को सम्मान देती है।’’ 

हालांकि, बुधवार को गुजराती भाषा में जारी एक वीडियो संदेश में चौहान ने कहा कि एक कलाकार कभी किसी राजनीतिक पार्टी का हिस्सा नहीं बन सकता।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोगों को स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं भाजपा में शामिल नहीं हुआ हूं। अफवाहों पर विश्वास ना करें। मैं किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल होकर अपनी प्रतिष्ठा कम नहीं करना चाहता। मैं एक कलाकार हूं और कलाकार कभी विभिन्न दलों के बीच पक्षपात नहीं कर सकते। एक कलाकार सभी का होता है, ना कि किसी विशिष्ट राजनीतिक दल का। कृपया इस गलतफहमी को दूर कर लें कि मैं भाजपा में शामिल हो गया हूं।’’ 

गायक ने स्पष्ट किया कि वह बतौर ‘‘वरिष्ठ कलाकार’’ भाजपा के कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

वहीं, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता भरत पांड्या ने कहा कि चौहान बस यह बताने की कोशिश कर रहे थे कि वह सक्रिय राजनीति का हिस्सा नहीं बन सकते।

उन्होंने कहा, ‘‘चौहान ने स्पष्टीकरण देते हुए कुछ तकनीकी कारणों का हवाला दिया है। वह यह कहना चाह रहे हैं कि वह सक्रिय राजनीति का हिस्सा बनना या चुनाव लड़ना नहीं चाहते। पार्टी उनकी भावनाओं का सम्मान और स्वागत करती है।’’ 

DO NOT MISS