General News

भारत की चेतावनी से डरा पाकिस्तान, जैश-ए-मोहम्मद के हेडक्वार्टर पर PAK सरकार का कब्जा

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

पुलवामा हमले के बाद भारत सरकार की चेतावनी से पाकिस्तानी सरकार डर के साये में है, इसका ताजा उदाहरण है । पाकिस्तान सरकार के आधिकारीक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया कि पंजाब सरकार ने बहवलपुर स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद मुख्यालय को घेर लिया गया है।  

बता दें पाकिस्तान सरकार ने अपनी सरजमीं से संचालित होने वाले आतंकी संगठनों पर नकेल कसने के जबरदस्त अंतरराष्ट्रीय दबाव के आगे झुकते हुए शुक्रवार को जैश ए मोहम्मद (जेईएम) मुख्यालयों का प्रशासनिक नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया। इसी आतंकी संगठन (जेईएम) ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए हैं। 

दरअसल, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने एक दिन पहले बयान जारी कर पुलवामा हमले को जघन्य और कायराना बताया तथा इस हमले की कड़ी निंदा की। साथ ही जोर देकर कहा कि इस तरह की हरकतों को अंजाम देने वालों और धन मुहैया करने वालों को न्याय के दायरे में लाया जाए। 

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया, ‘‘पंजाब सरकार ने बहावलपुर स्थित जेईएम मुख्यालयों को अपने नियंत्रण में ले लिया है।’’ मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ने बहावलपुर में दो परिसरों को अपने नियंत्रण में लिया है और उसके कामकाज को देखने के लिए अपना एक प्रशासक नियुक्त किया है।  बता दें बहावलपुर लाहौर से 400 किमी दूर है।

 गृह मंत्रालय के एक बयान में यह कहा गया है कि जैश पर कार्रवाई बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय सुरक्षा कमेटी की बैठक में लिए गए फैसले की तर्ज पर की गई। बयान में कहा गया है कि दोनों परिसरों में फिलहाल 70 शिक्षक और 600 छात्र हैं।


बता दें संगठन जैश-ए-मोहम्मद को भारत में हुए कई आतंकी हमलों का जिम्मेदार माना जाता है। इस संगठन के आतंकियों के लिए आत्मघाती हमले करना सबसे पसंदीदा तरीका है । इस आतंकी संगठन के मुखिया मौलाना मसूद  अजहर कट्टपरंथी विचारो वाले संदेश सोशल मीडिाय और सीडी , डीवीड के द्वारा कश्मीर की घाटी में भेजकर युवाओं को अपनी ओर अकर्षित करता है ।

 

DO NOT MISS