General News

पुलवामा हमला: उमर अब्दुल्ला बोले- अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी निभाने में नाकाम राज्यपाल सत्यपाल मलिक

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर तीखा हमला बोलते हुए उनपर प्राथमिक जिम्मेदारियां निभाने में विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने राज्यपाल से पुलवामा आतंकवादी हमले के घायलों से मिलने और हालात का जायजा लेने के लिये कहा।

जम्मू-कश्मीर में बृहस्पतिवार को केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आत्मघाती हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। जैश के एक आत्मघाती हमलावर ने 100 किलोग्राम विस्फोटक से लदे वाहन से बस को टक्कर मार दी थी।

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहे हैं। वह घायलों से मिलने जाने के बजाय समाचार चैनलों पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। फिर भी हर बात का दोष महबूबा मुफ्ती और मुझपर मढ़ा जा रहा है।"

उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में लिखा, "आदरणीय राज्यपाल, जम्मू कश्मीर में छह साल तक सरकार चला चुका एक व्यक्ति आपको अनपेक्षित सलाह दे रहा है। साक्षात्कार देना बंद कीजिए। अपने सलाहकारों को यह काम करने दीजिये। आप ऐसा करके माहौल को बदतर बना रहे हैं।"


 

राज्यपाल पर इस मामले में राजनीति करने और जिम्मेदारियों से बचने का आरोप लगाते हुए उमर ने उनसे एक बार के लिये राजनेता बनने का आग्रह किया।



 

उन्होंने कहा, यह सब कुछ कल किया जाना चाहिये था, लेकिन कल आप बचाव करने में व्यस्त थे। आप एक राजनीतिज्ञ हैं, लिहाजा आपकी पहली प्रवृत्ति राजनीति करने की है, लेकिन ये राजनीति करने का समय नहीं है। कृपया राजनीति छोड़ें और इसके बजाय एक बार के लिये राजनेता बनकर दिखाएं। आपकी पार्टी आपकी प्रशंसा करे या ना करे लेकिन देश आपकी तारीफ करेगा।"


 

DO NOT MISS