General News

चला गया सादगी वाला CM, पर्रिकर को देश का आखिरी सलाम: देश में आज राष्ट्रीय शोक, UPDATES

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

UPDATE 16

  • थोड़ी देर बाद कर्मवीर मनोहर पर्रिकर का गोवा के पणजी SAG ग्राउंड अंतिम संस्कार होगा

UPDATE 15


UPDATE 14


UPDATE 13


UPDATE 12

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मनोहर पर्रिकर को किया नमन, ईरानी की आंखें हुई नम


UPDATE 11


UPDATE 10


UPDATE 9


UPDATE 8


UPDATE 7


UPDATE 6

  • गोवा के लिए रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

UPDATE 5


UPDATE 4

  • BJP दफ्तर पहुंचा मनोहर पर्रिकर का पार्थिव शरीर, आम आदमी के सीएम को विदाई देने के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम

UPDATE 3

  • गोवा की सियासत पर सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर, प्रमोद सावंत हो सकते हैं अगले मुख्यमंत्री 

 


UPDATE 2

  • केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण भी मनोहर पर्रिकर के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल..

UPDATE 1

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को आज आखिरी विदाई दी जाएगी, पीएम मोदी कैबिनेट मीटिंग के बाद गोवा जाएंगे। दोपहर करीब डेढ बजे गोवा पहुंचेंगे। पीएम मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि देंगे। सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक आम लोग पर्रिकर के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। शाम 4 बजे से कंपल के एसएजी मैदान तक अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। कंपल के एसएजी मैदान में शाम पांच बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा। 


मनोहर पर्रिकर एक ऐसा नाम जिसके साथ सादगी और सदाचार हमेशा जुड़ा रहा। मौत से दो दो हाथ करने वाला योद्धा। अंतिम क्षण तक देश की सेवा करने वाला सीएम। गोवा के सीएम पर्रिकर अब हमारे बीच नहीं रहे। कैंसर से लंबे समय तक लड़ने के बाद रविवार को उन्होंने अंतिम सांस ली।

देश के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के चार बार के मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर का कल निधन हो गया। आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। पर्रिकर ने भले ही शरीर छोड़ दिया लेकिन वो हिन्दुस्तान के आसमान के ऐसे सूरज हैं जिसकी रोशनी हमेशा देशवासियों को प्रेरणा देती रहेगी। 

पर्रिकर की अंतिम यात्रा

  • सुबह 9.30 बजे - बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन
  • सुबह 10.30 बजे - कला एकेडमी में अंतिम दर्शन
  • सुबह 11 से 4 बजे - आम लोग कर सकेंगे अंतिम दर्शन
  • शाम 4 बजे - कंपल के SAG मैदान तक अंतिम यात्रा
  • शाम 5 बजे - कंपल के SAG मैदान में अंतिम संस्कार

आज मनोहर पर्रिकर को आखिरी विदाई दी जाएगी, पर्रिकर के पार्थिव शरीर को सुबह 9.30 बजे बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। उसके बाद साढे़ दस बजे कला एकेडमी में अंतिम दर्शन किए जा सकेंगे। सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक आम लोग पर्रिकर के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। शाम 4 बजे से कंपल के एसएजी मैदान तक अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। कंपल के एसएजी मैदान में शाम पांच बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वहीं मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद सवाल है कि कौन गोवा का अगला मुख्यमंत्री होगा। गोवा में सियासी हलचल भी तेज हो गई है, बीजेपी नेताओं की कल बैठक हुई। आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गोवा के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे और नए सीएम पर चर्चा होगी। .तो वहीं कांग्रेस एक बार फिर गोवा में सरकार बनाने की कोशिश में जुटी हुई है।

कल कांग्रेस ने राज्यपाल को खत लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कांग्रेस पिछले कई दिनों से इस जुगत में लगी हुई है, वहीं दिल्ली में करीब दस बजे मोदी कैबिनेट की बैठक होगी। इस बैठक में मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी जाएगी। पर्रिकर के निधन की वजह से बीजेपी के आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। बीजेपी CEC की बैठक भी अब आज नहीं होगी।

DO NOT MISS