General News

Global Skill Summit 2019 : झारखंड में एक लाख युवाओं को रोजगार, सीएम रघुवर दास ने दी बधाई

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


झारखंड सरकार ने राज्य में कौशल विकास को बढ़ावा देते हुए  देश - विदेश की कंपनियों को आकर्षित करने के लिए रांची के खेलगांव स्थित बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम में ग्लोबल स्किल समिट का आयोजन किया है. इस समिट में एक लाख से अधिक युवाओं को निजी क्षेत्रों में नियुक्ति पत्र देने का रिकार्ड भी बनेगा. वहीं, एक दर्जन कंपनियों के साथ कौशल विकास को लेकर एमओयू पर हस्ताक्षर किए जा रहे हैं. इस समिट में सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास , राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ,  केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत कई देशों के प्रतिनिधि भी हिस्सा ले रहे हैं. 

जानकारी के अनूसार सभी अतिथि दस युवाओं को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र देगें. जबकि अन्य युवाओं को बटन दबाकर सांकेतिक रूप से नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं. बता दें कि एक साल में एक लाख से अधिक युवाओं का चयन निजी  क्षेत्रों में रोजगार के लिए किया गया है. 

इस मौके पर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने युवा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य के एक लाख बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के लिए सरकार के प्रयासों से नियुक्ति पत्र दिया गया . Global Skill Summit 2019 के जरिए झारखण्ड के युवाओं को एक नई दिशा मिली है. हमारे हुनरमंद युवा अपने कौशल से विकास को एक नई गति दे रहे हैं. 

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने  ट्वीट कर युवाओं को दिए अपने संदेश में कहा, ‘‘निजी क्षेत्र में एक लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जायेंगे. नौकरी पाने वाले सभी युवाओं को बधाई .’’ 

उन्होंने अपील की, " मन लगाकर काम करिए और राज्य एवं परिवार का नाम रोशन कीजिए. "

मुख्यमंत्री ने कहा कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर होने वाले युवा दिवस कार्यक्रमों से दो दिन पूर्व ही राज्य सरकार युवा शक्ति को रोजगार देने का बड़ा काम कर रही है जिससे राज्य के भविष्य को संवारने और सुधारने में बड़ी मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में झारखण्ड विकास के पथ पर अग्रसर है और आज निजी क्षेत्र में एक लाख युवाओं को रोजगार देकर इतिहास रच रहा है.

झारखंड सरकार ने आज एक कार्यक्रम में राज्य के एक लाख बेरोजगार युवकों को विभिन्न निजी कंपनियों में रोजगार के लिए नियुक्ति पत्र बांटने का कार्यक्रम रखा है.
 

DO NOT MISS