General News

कश्मीर मुद्दे पर गौतम गंभीर का अफरीदी को मुंहतोड़ जवाब, 'उन्‍होंने बड़ा होने से इनकार कर दिया है'

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने एक बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज शाहिद अफरीदी की खिचाई की है। हाल ही में शाहिद अफरीदी ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) का दौरा करने की बात कही थी, जिसपर गौतम गंभीर ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। 

बता दें, हाल ही में भारत सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर से विवादित धारा 370 को हटा दिया था,  जिसके बाद से पाकिस्तान को बेफालतू की मर्ची लगी पड़ी है। हालांकि भारत ने साफ शब्दों में कहा है कि कश्मीर मुद्दा भारत का आतंरिक मामला है और पाकिस्तान समेत किसी भी देश को इसपर कुछ भी बोलने का हक नहीं।

अफरीदी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए गौतम गंभीर ने अपने चीत प्ररिचित अंदाज में लिखा कि "साथियों, इस फोटो में शाहिद अफरीदी, शाहिद अफरीदी से पूछ रहे हैं कि शाहिद अफरीदी को शर्मिंदा करने के लिए क्या करना चाहिए ताकि इसमें कोई शक न रह जाए कि शाहिद अफरीदी ने बड़ा होने से इनकार कर दिया है. मैं उनकी मदद के लिए ऑनलाइन किंडरगार्डन ऑर्डर कर रहा हूं."

दरअसल अफरीदी ने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा था कि  "प्रधानमंत्री द्वारा कश्मीरियों के समर्थन के लिए शुरू किए गए कश्मीर आवर कार्यक्रम को अपना समर्थन दें. मैं शुक्रवार दोपहर 12 बजे इसके लिए मजार-ए-काएद (मुहम्मद अली जिन्ना की मजार) पर उपस्थित रहूंगा." न्होंने कहा, "कश्मीरी भाइयों के समर्थन के लिए मेरे साथ जुड़ें. छह सितंबर को मैं शहीदों के घर का दौरा करूंगा और जल्द ही मैं एलओसी भी जाऊंगा."

दरअसल अफरीदी का यह प्रतिक्रिया पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने एक बार फिर कश्मीर का राग आपालते हुए आम पाकिस्तानियों से एक विरोध प्रदर्शन करने की अपील की थी। बता दें, वो अपने सयुक्त राष्ट्र में भाषण से पहले इस मुद्दे को अंतराष्ट्रिकरण करना चाहते हैं, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी उनको मुंह की खाने को मिलेगी

DO NOT MISS