General News

पूरी दुनिया भारत के साथ: फ्रांस ने भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक को ठहराया जायज

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद फ्रांस सरकार ने भी आतंकवाद पर अपने रुख के लिए पाकिस्तान को कहा है। फ्रांस की सरकार ने भी एक बयान जारी कर आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई में भारत का समर्थन किया। 

फ्रांस ने न केवल पाकिस्तान की खिंचाई की, बल्कि आतंकिस्तान और जैश के खिलाफ कार्रवाई के लिए भारत के हालिया हमले को भी जायज करार दिया।

"फ्रांस ने सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने में भारत की वैधता को मान्यता दी है और पाकिस्तान से अपने क्षेत्र में स्थापित आतंकवादी समूहों की गतिविधियों को समाप्त करने का आह्वान किया है। फ्रांस, जो आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ खड़ा है। बयान में कहा गया है कि आतंकवादियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को जुटाने के लिए वो पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।''

  • भारत की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई

फ्रांस ने 14 फरवरी को पलुवामा में भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ किए गए भयावह हमले की निंदा की, जिसके लिए आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने जिम्मेदारी का दावा किया है।

फ्रांस ने सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने में भारत की वैधता को मान्यता दी है और अपने क्षेत्र में स्थापित आतंकवादी समूहों की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए और खत्म करने का पाकिस्तान सेआह्वान किया है।

फ्रांस ने ये साफ कर दिया है कि वो सभी तरह से आतंक के खिलाफ भारत की हर लड़ाई में साथ है। 

भारत को अपना समर्थन व्यक्त करने के बाद, फ्रांस सरकार ने भारत और पाकिस्तान दोनों से संयम बरतने का अनुरोध किया ताकि दोनों के बीच संघर्ष कुछ और भी बड़ा न हो।

मंगलवार की सुबह पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। भारतीय वायुसेना ने बालाकोट, चकोटी, मुजफ्फराबाद में जैश शिविर को एयर स्ट्राइक के जरिए तबाह कर दिया है। इस कार्रवाई में करीब 300 आतंकियों के ढेर होने की खबर है।

DO NOT MISS