General News

निर्माणाधीन दीवार गिरने से पांच की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

जिले के बरुआसागर क्षेत्र स्थित एक गांव में शनिवार को निर्माणाधीन दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है तथा आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज झांसी भेजा गया है।

दुर्घटना की सूचना के बाद जिले के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए एवं घायलों की उचित देखभाल के निर्देश दिए गए हैं ।

उधर लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद झांसी में बरुआसागर थाना क्षेत्र स्थित लक्षमणपुरा में एक स्टोन क्रशर की चारदीवारी गिरने से लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

जिला अधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने बताया कि ग्राम लक्ष्मण पुरा मैं आज दोपहर बाद लगभग 12.30 बजे हुई दुर्घटना में एक स्टोन क्रशर की निर्माणाधीन दीवार अचानक गिर पड़ी जिससे पांच लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि हादसे में घायल सात लोगों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया है। उन्होंने कहा की घटनास्थल पर मुआयना एवं स्थिति को देखते हुए समुचित मुआवजे की घोषणा की जाएगी तथा घायलों का हाल जानने के बाद पर्याप्त एवं समुचित इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दे दिए गए हैं ।

लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद झांसी में बरुआसागर थाना क्षेत्र स्थित लक्षमणपुरा में एक स्टोन क्रशर की चारदीवारी गिरने से लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने जिला प्रशासन को तत्काल दुर्घटना स्थल पर व्यापक राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाये तथा पीड़ितों को अनुमन्य आर्थिक सहायता तत्काल उपलब्ध करायी जाये।

मुख्यमंत्री ने हादसे में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है।
 

DO NOT MISS