General News

भारत-पाकिस्तान के बीच पैदा हुए तनाव पर फारुख अब्दुल्ला ने कहा-'जंग ने कभी कोई फैसला नहीं किया'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर फिर से तनाव तेज है।  प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को पाकिस्तानी पीएम को चेताया और कहा कि - इमरान खान ने कहा था पठान का बच्चा हूं, देखते हैं कितने खरे उतरते हैं ।

वहीं सीमा पर तनाव को देखते हुए जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि जंग से कभी कोई फैसला नहीं किया। उन्होंने कहा भारत -पाक के बीच 4 जंग हो चुके है क्या हुआ अब तक। अब जंग हुई तो मामला आगे बढ़ जाएगा। फिर ये मामला सीक्यूरिटी काउंसिल में जाएगा । क्या हिंदुस्तान तैयार हैं ? ये सिर्फ चुनाव जितने के लिए किया जा रहा है । लोग मर रहे हैं। ये जंग मुल्क को कमजोर करती हैं। चुनाव हमें जोड़ता नहीं तोड़ता है। और अगर उनको लगता है कि जंग से ये जीत जाएंगे तो उनको गलत लग रहा हैं। 

 फारुख अब्दुल्ला ने कहा 'सिर्फ चुनाव जीतने के लिए इन्होंने गरीब आम लोगों को मारना है, फौजियों को मारना है, बीजेपी की सियासत कोमो को तोड़ने की सियासत है।'  

जानकारी के अनुसार पिछले 72 घंटे के भीतर सीमा पर कई घटनाक्रम हुए हैं, जिससे पता चलता है कि सीमा पर तनाव बरकरार रहने वाला है । 

इससे पहले भारत पाकिस्तान के तल्ख होते रिश्तों पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिशे बेहद खराब और खतरनाक हैं .. ऐसा नहीं होना चाहिए .. पुलवामा हमले की चर्चा करते हुए ट्रंप ने कहा कि आतंकी हमले में बहुत लोग मारे गए और ये नहीं होना चाहिए .. ट्रंप ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि कश्मीर की वजह से भारत - पाक के बीच रिश्ते खराब हो रहे हैं।

यह भी पढ़े- PM मोदी ने दिलाई PAK पीएम को याद, कहा- इमरान खान ने कहा था पठान का बच्चा हूं, देखते हैं कितने खरे उतरते हैं

डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को अमेरिकी मदद रोकने का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ वादा खिलाफी की इसलिए उनकी मदद हमने मदद रोक दी । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कहा है कि भारत कुछ बड़ा करने वाला है ।

यह भी पढ़े- पुलवामा हमले पर बोले डोनाल्ड ट्रंप, कुछ बड़ा करने वाला है भारत

DO NOT MISS