PC-ANI
PC-ANI

General News

JNU हिंसा: दिल्ली पुलिस ने 9 हमलावरों को किया बेनकाब, आइशी घोष का भी नाम शामिल

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:


जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की पीसी शुरु हो गई है। दिल्ली पुलिस ने जेएनयू में हमला करने वाले नौ संदिग्ध हमलावरों की पहचान की । प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा बड़ी संख्या में छात्र शीत सेमेस्टर के लिये पंजीकरण कराना चाहते थे लेकिन छात्र निकायों ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। 

दिल्ली पुलिस ने कहा जेएनयू हिंसा में 9 लोगों की पहचान हुई है जिनमें पंकज मिश्रा, आइशी घोष, योगेंद्र भारद्वाज, सुचेता तालुकदार, प्रिय रंजन, चुनचुन कुमार, विकास पटेल, डोलन सामंता के नाम शामिल।

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष सहित परिसर में हमला करने वाले संदिग्धों की तस्वीर जारी की।


दिल्ली पुलिस ने बताया कि जेएनयू हिंसा में पहचाने गए आठ छात्रों से जवाब मांगा गाय । पुलिस के काह सामान्य तौर पर हम जांच पूरी होने के बाद ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं। लेकिन इस घटना के संदर्ब में फैलाई जा रही अफवाहों की वजह से हमें पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करना पड़ रहा है। 

दिल्ली पुलिस ने कहा कि यह मामला एक उच्च शिक्षण संस्थान का है जसमें स्टूडेंट्स शामिल हैं। स्टूडेंटस का भविष्य इससे जुड़ा हुआ है। उसको ध्यान में रखते हुए हम आपने जानकारी साझा कर रहे हैं। जेएनयू में हुई घटना को लेकर लोगों के बीच गलत जानकारी फैलाई जा रही है।

दिल्ली पुलिस ने कहा जेएनयू में विंटर रजिस्ट्रेशन का AISF, AISAM, SFI और DSF के लोग विरोध कर रहे हैं जबकि ज्यादातर स्डूडेंट्स रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं। इन संगठनों के सद्सय खुद तो रजिस्ट्रेशन का विरोध कर रहे हैं, साथ ही जो स्टूडेंस्स रजिस्ट्रेशन करना चाह रहे हैं उनको धमका रहे हैं।  पुलिस ने कहा, एआइएसएफ, आइसा, एसएफआइ और डीएसएफ के लोगों ने 5 जनवरी को पेरियार हॉस्टल में जाकर हमला किया। उसके बाद पुलिस वहां पहुंची।

जेएनयू मामले में संदिग्ध के रूप में पुलिस द्वारा तस्वीर जारी किए जाने के बाद आइशी घोष ने कहा कि दिल्ली पुलिस के पास जो भी सबूत हैं, उन्हें सार्वजनिक करना चाहिए। इधर एचआरडी अधिकारियों के साथ बैठक के बाद जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा कि जेएनयू के कुलपति के इस्तीफे की मांग पर हम अब भी कायम हैं। 
 

DO NOT MISS