General News

दिलजीत दोसांझ ने अमरिका में परफॉर्म करने को लेकर पाकिस्तानी लिंक से किया इनकार, बोलें 'मैं भारत के हित के साथ हूं'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह के बाद पंजाबी गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ पाकिस्तानी नागरिक का आमंतत्र स्वीकार कर अमेरिका में प्रदर्शन के लिए हामी भरने के बाद मुश्किल में आ गए हैं। दरअसल 21 सितंबर को पाकिस्तान मूल के रेहान सिद्दीकी द्वारा प्रचारित एक शो में फेमस पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ परफॉर्म करने वाले थे लेकिन अब लगता है ऐसा नहीं हो पाएगा । फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने विदेश मंत्रालय से गायक का वीजा रद्द करने और उन्हें प्रदर्शन नहीं करने देने का अनुरोध किया है।

इसपर रिएक्शन देते हुए दिलजीत दोसांझ ने कहा कि ' मुझे पाकिस्तानी लिंक को लेकर कोई जानकारी नहीं है। मेरा कॉन्ट्रैक्ट केवल श्री बालाजी एंटरटेनमेंट के साथ है। जिसका जिक्र फेडरेशन के लिए पत्र में नहीं है। दिलजीत ने परिस्थितियों को देखते हुए कहा कि मैं अपने देश से प्यार करता हूं मैं राष्ट्र हित और भारत के लिए हमेशा खड़ा रहुंगा।'

 


बता दें फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने भारतीय विदेश मंत्रालय में सिंगर दिलजीत का वीजा रद्द करने की मांग की है। अपने लेटर में  इंडिया सिने एम्प्लॉइज ने लिखा कि , सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ का वीजा रद्द कर दीजिए क्योंकि उन्होंने पाकिस्तानी नागरिक रेहान सिद्दीकी का अमेरिका में शो करने के लिए न्यौता स्वीकार कर लिया है। 

बता दें इससे पहले मीका सिंह ने खिलाफ भी भारतीय सिने वर्कर ने कड़ा रुक अखतिहार किया था। दरअसल, मीका सिंह ने पाकिस्तान में परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में परफॉर्म किया था। जिसके बाद फेडरेशन ने सख्त कदम उठाते हुए भारत में उन्हें बैन कर दिया था। हालांकि बाद में बाघा बॉर्डर के रास्ते भारत पहुंचे ही मीका सिंह ने देशवासियों से माफी भी मांगी थी।


 

DO NOT MISS