General News

3 दिन पहले भारतीय सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई से दहल गया था पाकिस्तान? राजनाथ सिंह ने दिया अहम बयान..

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सितंबर 2016 में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की वर्षगांठ के मौके पर बड़ा बयान देते हुए सबको चौंका दिया है. 18 सिंतबर को जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह की क्रूर्रता से हत्या वाले मामले का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले दो दिनों में सीमा पर कुछ बड़ा हुआ है. 

शहीद भगत सिंह की 111 वीं जयंती पर पर उनकी मूर्ति  पर अनावरण करने के बाद शुक्रवार को एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा, "हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान भारत में अशांति को बढ़ावा देता है. यह अपनी बुरी गतिविधियों से बचना नहीं चाहता है. लोग अक्सर पूछते हैं कि वे कैसे हमारे सीमा सुरक्षा बल जवानों से दुर्व्यवहार करते हैं. "

उन्होंने कहा, कुछ हुआ है. मैं बताऊंगा नहीं. ठीक ठाक हुआ है. विश्वास रखना ठीक ठाक हुआ है दो दिन पहले और आगे भी देखिएगा क्या होगा.

सिंह ने आगे कहा कि बीएसएफ सैनिक की क्रूर हत्या के बाद  अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) और एलओसी वाली जगह हाई अलर्ट में तब्दील हो गई है. 

उन्होंने कहा कि बीएसएस सैनिक हत्या के बाद अंतर्राष्ट्रीय सीमा और एलओसी  पर सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट करने के मजबूर किया है. भले ही बीएसएफ ने सीमापार पाकिस्तान रेंजर्स के सामने कड़ी अपत्ति जताई है.  

राजनाथ ने बीएसएफ को पाकिस्तान गोलबारी का मुकाबला करने के लिए फ्री हैंड दिया है. उन्होंने कहा कि मैं अपने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों को कहा था कि पहले गोली मत चलाना लेकिन एक भी गोली अगर सीमा पार से चलती है तो फिर गोलियां मन गिनना.  

बता दें, राजनाथ सिंह का बयान ऐसा समय पर आया है जब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकवादी लॉन्च पैड के खिलाफ भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. 

गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राइक भारतीय  सेना के द्वारा 29 सितंबर 2016 को किया गया था. उरी हमले के 11 दिन बाद सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया था. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद लंदन में पीएम मोदी ने सर्जिकल हमलों का जिक्र करते हुए कहा था कि 'भारत आतंकवाद का निर्यात करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगा और उन्हें उसी भाषा में जवाब देगा ‘जो उन्हें समझ आती है.'

वहीं कुछ महीने पहले ही सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो भी सामने आ चुका है. उस वीडियो में साफतौर पर पाकिस्तान के आतंकियों पर भारतीय सेनाओं का हमला देखा जा सकता है.
 

DO NOT MISS