General News

फाइव स्टार होटल में बंदूक लहराने के आरोपी बसपा के पूर्व सांसद के बेटे ने किया आत्मसमर्पण

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडेय के बेटे आशीष पांडेय ने गुरूवार को एक स्थानीय अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। आशीष पर एक फाइव स्टार होटल में मेहमानों के सामने बंदूक लहराने और उन्हें धमकाने के आरोप हैं.

वकील एस पी एम त्रिपाठी के जरिए दाखिल की गई आत्मसमर्पण अर्जी में कहा गया कि आशीष को प्राथमिकी में फंसाया गया है और उसके खिलाफ ‘मीडिया ट्रायल’ हो रहा है.

अर्जी के मुताबिक, आशीष स्वेच्छा से अदालत के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार है और पुलिस को जरूरत पड़ने पर उसे हिरासत में लेने के निर्देश दिए जा सकते हैं.

अदालत ने इस मामले में बुधवार को आशीष के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी किया था.

रविवार को हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसके बाद पुलिस ने कदम उठाया और फरार चल रहे आशीष की गिरफ्तारी की कोशिशें शुरू की.

वीडियो वारयल होने के बाद आशीष पांडेय अपने आप को बचाने के लिए दोस्तों से मदद की गुहार लगाते हुए व्हाट्सएप मैसेज कर रहा है. 

आरोपी आशीष पांडेय ने अपने दोस्तों को वाट्सएप मैसेज कर वीडियो को वायरल होने से रोकने की गुहार लगा रहा है. आशीष ने अपने  मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप एप्प पर मैसेज पोस्ट कर लिखा ,  मेरे विडियो वायरल हो रहा है. ये मेरी गलती है और इसके लिए मैं माफी मांगता हूं. इस वक्त मैं अपने दोस्तों से वीडियो को वायरल होने से रोकने के लिए मदद चाहता हूं.

इसके बाद आशीष ने वीडियो जारी कर कहा , ''मैं आशीष पांडेय.. आप मुझे पहचान रहे होगें पिछले चार दिनों से .. मेरे ऊपर मीडिया ट्रायल चल रहा है.. पूरे देश में ऐसा लग रहा है कि मैं कोई आतंकवादी हूं..और पूरे देश की पुलिस मुझे खोज रही है..मेरे लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है. मैं इस बात को नकार नहीं रहा हूं कि उस रात को ये घटना हुई थी.. मुझे इसकी जानकारी दो-तीन दिन बाद पता चली जब वीडियो वायरल हुआ..लेकिन उस घटना को सिर्फ एक पक्ष के समर्थन में ही दिखाया जा रहा है.''

इसके साथ ही आशीष ने कहा, 'उनके पक्ष में दिखाया जा रहा है.. अगर इसका पता लगाया जाए कि उस रात को क्या हुआ था.. CCTV फुटेज को दिखाया जाए.. ये देखा जाए कि लेडीज टॉयलेट में कौन घुसा हुआ था.. और वहां से बाहर निकल कर किसने किसको धमकी दी थी.. ये भी सारी चीजें देखने वाली हैं .. जब मैं बाहर निकला .. मैं ये मानता हूं की मैं गाड़ी से अपनी लाइसेंस वाली बंदूक लेकर उतरा .. मैंने न तो उस वेपन को उस पर ताना है न तो उसे दिखाया है.. वेपन मेरे पीछे साइड में था.. आप लोग बोल रहे हैं कि मैंने उस लड़की से अभद्रता की .. पिस्तौल दिखाई उसको धमकी दी..''

''मैंने उस लड़की को एड्रेस तक नहीं किया .. उससे बात तक नहीं की उससे मुखातिब तक नहीं हुआ.. उसने मुझे धक्का दिया उसने मुझे अपने हाथों से अश्लील इशारे किए .. उसके दोस्त ने मुझे उल्टी सीधी गाली दी.. खैर मैं ये सारी बाते पुलिस के सामने बताऊंगा..''

आशीष ने कहा, ''दूसरी रही बात की मुझे अपने देश की न्यायिक प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है.. मैं उसके तहत ही अपना सरेंडर करूंगा.. और दूसरी चीज जिस तरह से मीडिया मेरा ट्रायल कर रही है चार दिनों से .. मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं एक बिजनेसमैन हूं और एक राजनेता का बेटा होना भाई होना कोई गुनाह नहीं है.

( इनपुट - भाषा से भी )

DO NOT MISS