General News

दिल्ली सचिवायल में मुख्यमंत्री के चेंबर के बाहर अरविंद केजरीवाल पर अनजान शख़्स ने मिर्ची पाउडर फेंका

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमला हुआ है. दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री के चेंबर के बाहर अरविंद केजरीवाल पर अनजान शख़्स ने मिर्च फेंकी है. आरोपी हमलावर नारायणा का रहने वाला बताया जा रहा है. 

हालांकि, इस हमले के बाद मुख्यमंत्री को हॉस्पीटल ले  जाया गया . जानकारी के अनुसार हमले में उनका चश्मा भी टूट गया है. और आंख में मिर्ची पाउडर  चला गया है.  इस हमले को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आधे घंटे में प्रेस कांन्फ्रेंस करने वाले है. 

जानकारी के अनुसार मिर्ची फेंकने वाले शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. दिल्ली के ही रहने वाले अनिल शर्मा ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर फेंका. इससे आगे की जानकारी के लिए पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. हालांकि शुरुआती जानकारी के अनुसार अब तक आरोपी का नाम ही  सामने आ पाया है. 

हमले के बाद दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि,मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमले की निंदा करता हूं . इसकी उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए .

वहीं  आप नेता अलका लांबा ने सीएम केजरीवाल पर हुए हमले पर कहा कि , ऐसे कैसे हो गया कि सीएम के इर्द गिर्द सुरक्षा  के इतने लेयर होने के बावजूद उन पर कोई  अनजार शख्स हमला कर सकता है. '

 अलका लांबा ने ट्वीट कर लिखा , केजरीवाल पर सचिवालय के अंदर हमला मिर्ची पाउडर से केजरीवाल पर हमला CM का चश्मा टूटा केजरीवाल की सुरक्षा में चूक.  

हमले के तुरंत बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि "मुख्यमंत्री कार्यालय जो कि एक High Security Zone है, उनके कार्यालय के गेट के बाहर ही एक अनजान शख्स ने मिर्ची पाउडर से हमला किया".

वहीं आप नेता राघव चड्डा ने अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से हमले को सुरक्षा में चूक करार दिया. उन्होंने कहा कि- सुरक्षा का चौंकाने वाला चूक. क्या यह दिल्ली पुलिस का निर्वाचित मुख्यमंत्री की रक्षा के लिए अक्षम प्रयास है?

बता दें कि इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल पर हमले हो चुके हैं. अरविंद केजरीवाल पर साल 2016 में अक्टूबर में राजस्‍थान के बीकानेर में स्‍याही फेंका गया था.  इतना ही नहीं, जनवरी में एक महिला ने दिल्‍ली के छत्रसाल स्‍टेडियम में केजरीवाल पर स्‍याही फेंक दी थी.

DO NOT MISS