General News

विंग कमांडर अभिनंदन से मिलने अस्‍पताल पहुंचीं रक्षामंत्री सीतारमन, परिवार से भी की मुलाकात -देखें तस्वीरें

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

एयरफोर्स ने विंग कमांडर अभिनंदनके वतन लौटने के बाद इलाज के लिए दिल्ली के आरआर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं शनिवार शाम रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात की और उनकी सेहत के बारे में जानकारी ली । मुलाकात के दौरान रक्षामंत्री ने विंग कमांडर की सेहत से जुड़े तमामा जानकारी डॉक्टरों से भी ली। इस दौरान रक्षामंत्री के साथ वायु सेना के आला अधिकारी भी मौजूद रहे।


 
इस दौरान रक्षामंत्री ने विंग कमांडर की पत्नी और बच्चे से भी मुलाकात की। उन्होंने विंग कमांडर की वीरता पर उनकी सराहना की, साथ ही देश की निस्वार्थ सेवा के लिए आभार व्यक्त की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

बता दें कि अभिनंदन के भारत लौटने के बाद रक्षामंत्री ने ट्वीट कर लिखा था, ' विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान आप पर गर्व है। पूरा देश आपकी बहादुरी और कृतज्ञता की सराहना करता है। आपने मुश्किल वक्त में अपने को शांत बनाए रखा। हमारे युवाओं के लिए आप प्रेरणा हैं। वंदे मातरम''


आपको बता दें कि अभिनंदन ने ही पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F16 को मार गिराया था और दुश्मन के इलाके में जा पहुंचे थे जिसके बाद भारत ने काफी दबाव बनाया और पाकिस्तान से अभिनंदन की वतन वापसी मुमकिन की। आप भी देखिए अभिनंदन की ये शानदार तस्वीरें । 


भारत और पाकिस्तान में तनाव के बीच देश को बड़ी कूटनीति‍क जीत मिली है । भारत के भारी दवाब के आगे पाकिस्तान झुकने के लिए मजबूर हो गया । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को सिर्फ 24 घंटे में एलान करना पड़ा कि वो भारतीय पायलट अभिनंदन को आज रिहा कर रहे हैं ।  

 

DO NOT MISS