General News

सैनिकों संग अरुणाचल प्रदेश में दिवाली मनाएंगी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

दिवाली खुशियों का पर्व है. देशभर में लोग इस पर्व पर जश्न मनाते हैं. लेकिन देश के वीर सपूत यानी सेना के जवान इस मौके पर भी देश की सुरक्षा में तैनात रहते हैं. सरहद पर तैनात देश के वीर जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए देश की रक्षा मंत्री और सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे. बता दें, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण इस बार सैनिकों के बीच दिवाली मनाएंगी. रक्षा मंत्री अरुणाचल प्रदेश के चौकियों पर तैनात जवनों के साथ इस पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाएंगी.

सेना के अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण अरुणाचल प्रदेश के दिबांग वैली जिले में अग्रिम चौकियों पर तैनात सैन्यकर्मियों के साथ दिवाली मनाएंगी. 

सेना के अधिकारियों ने कहा है कि 'जवानों और परिवारों के साथ दिवाली मनाने की परंपरा का पालन करते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को एनिनी और अंद्राला ओमकार अग्रिम चौकियों का दौरा करेंगी और जवानों से मुलाकात करेंगी'. 

उन्होंने कहा कि ऊंचाई पर स्थित अंद्राला ओमकार की चौकी निकटवर्ती सड़क से 35-40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. उनके दौरे के दौरान पूर्वी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवाने और सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारी साथ रहेंगे

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट करके ये जानकारी दी..

बताया जा रहा है कि रक्षा मंत्री सीतारमण सेना के जवानों और अधिकारियों के साथ बातचीत के अलावा उनके परिवार के लोगों से भी मिलेंगी. 

इसके अलावा मंगलवार को दिवाली से एक दिन, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, GOC FIRE AND FURY CORPS और GOC ‘Forever in Ops’ ने पश्चिमी लद्दाख के ऊबड़ और पहाड़ी इलाकों में तैनात जवानों के साथ मुलाकात की. जनरल जोशी ने इस दौरान जवानों और उनके परिवारों को दिवाली की शुभकामनाएं दी. साथ ही वहां तैनात जवानों को दिवाली का तोहफा भी दिया.

इस दौरान उन्होंने ऐसे इलाके में देश की सेवा करने के लिए जवानों की शौर्य की सराहना की.

DO NOT MISS