PC-ANI
PC-ANI

General News

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर मंगलवार को यह कहते हुये भाजपा में शामिल हो गए कि हाल में संपन्न लोकसभा चुनावों के परिणाम से उन्हें भरोसा हो गया है कि राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में काम किया जाए। 

गौरतलब है कि नीरज शेखर ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इस अवसर पर भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव और अनिल जैन एवं मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी भी मौजूद थे ।

उन्होंने पत्रकारों से विस्तार में जाये बगैर कहा कि उनके लिए सपा में रह कर काम करना मुश्किल हो गया था। 

नीरज शेखर 2007 और 2009 में दो बार उत्तर प्रदेश की बलिया लोकसभा सीट से सांसद रहे। इस सीट से उनके पिता चंद्रशेखर जीतते रहे थे। नीरज शेखर हालांकि 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से हार गए और तब सपा ने उन्हें राज्यसभा में भेजा था। समझा जाता है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में नीरज शेखर बलिया से चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

नीरज ने कहा, ‘‘आम चुनावों में प्रधानमंत्री को मिले समर्थन ने मुझे संतुष्ट कर दिया है कि अगर मुझे राष्ट्रीय हित में काम करना है, तो मुझे उनके और अमित शाह के साथ काम करना चाहिये। देश संतुष्ट है कि वह उनके नेतृत्व में सुरक्षित है।’’ 

यादव ने इस अवसर पर चंद्रशेखर की प्रशंसा करते हुये उनके योगदान को याद किया। भाजपा नेता ने 50 वर्षीय शेखर को उनका उत्तराधिकारी बताया। 

भाजपा सूत्रों ने कहा कि पार्टी संभवत: उन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में भेज सकती है। 

यह भी पढ़े - प्रचंड गर्मी से दिल्ली समेत उत्तर पश्चिमी भारत को वालों को अगले 24 घंटों में मिलेगी राहत, इतने डिग्री तक गिरेगा तापमान

जाति से ठाकुर नीरज शेखर की भाजपा में मौजूदगी से पार्टी को पूर्वी उत्तर प्रदेश में मजबूती मिलने की उम्मीद है। पूर्वांचल के इलाके में उनके परिवार का असर माना जाता है। 

यह भी पढ़े - प्रधानमंत्री मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल से बात की, बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया .

DO NOT MISS