General News

हेलीकॉप्टर घोटाला मामला: रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगी अदालत

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

दिल्ली उच्च न्यायालय अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन के मामले में आरोपी एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा।

मामला न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता के समक्ष आया जिन्हें पुरी के वकील ने सूचित किया कि उच्च न्यायालय की एक अन्य पीठ ने उनके मुवक्किल की एक अन्य याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा है और अग्रिम जमानत याचिका उन्हीं न्यायाधीश को स्थानांतरित की जाएगी।

न्यायमूर्ति गुप्ता ने अग्रिम जमानत याचिका को न्यायमूर्ति सुनील गौड़ को भेज दिया और इस पर बुधवार को सुनवाई की जाएगी।

पुरी ने अधिवक्ता विजय अग्रवाल के जरिए उच्च न्यायालय से संपर्क किया और अग्रिम जमानत देने से इनकार किए जाने के निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी।

कारोबारी पुरी अब रद्द हो चुके 3,600 करोड़ रुपये के अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े एक धनशोधन के मामले में आरोपी हैं।

निचली अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय के आग्रह पर पुरी के खिलाफ नौ अगस्त को गैर जमानती वारंट जारी किया था।

उच्च न्यायालय ने उनकी उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें निचली अदालत को यह निर्देश देने का आग्रह किया गया था कि उनके लंबित अन्य आवेदनों पर सुनवाई के बिना उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर आदेश न दिया जाए।

इसके कुछ घंटे बाद ही निचली अदालत ने यह कहते हुए पुरी की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था कि जांच महत्वपूर्ण चरण में है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुसार अदालत द्वारा अग्रिम जमानत याचिका पर 27 जुलाई को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दिए जाने के बाद से पुरी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। ईडी ने कहा कि वह 29, 30, 31 जुलाई और छह तथा सात अगस्त को न तो जांच में शामिल हुए और न ही उनके फोन तथा आवास पर उनसे संपर्क हो सका। वह कहां हैं, इस बारे में पता नहीं है।

(इनपुट - भाषा)

DO NOT MISS