General News

कोराना योद्धा : कोरोना से जंग में बढ़ चढ़ कर मानवता की भलाई कर रहे हैं नागरिक सुरक्षा के सदस्य

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कोवीड-19 महामारी से पूरा देश जहां मुस्तैदी के साथ अपने घरों में क्वारंटइन है तो वहीं दक्षिणी दिल्ली में विनोद भारद्वाज के नेतृत्व में नागरिक सुरक्षा के सदस्य जनता के लिए संकट मोचन बने हुए हैं।

कोरोना को परास्त करने के लिए नागरिक सुरक्षा की टीम दिन रात लगी हुए है। वह नियमित रूम से दिल्ली के अलग अलग हिस्से में जाकर निस्वार्थ भावना से सेवाएं प्रदान कर हैं और जगह-जगह क्वारंटइन सेंटर स्थापित कर वहां तक जरूरत मंद लोगों को पहुंचाने में सहायता भी कर रहे हैं।

नागरिक सुरक्षा के सदस्य लॉकडाउन के दौरान गरीबों तक भोजन व उनकी जरूरत का सामान पहुंचा रहे है। साथ ही खाना बनाना के लिए रसोई भी लगवाई है।

कोरोना से लड़ाई में नागरिक सुरक्षा की टीम अपने सदस्यों के साथ घर पर डॉक्टरों के साथ चिकित्सा सेवाएं भी उपलब्ध करवा रहे हैं।

आपको बता दें देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सोमवार को मृतकों की संख्या 109 पर पहुंच गई जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 4,067 हो गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश के विभिन्न अस्पतालों में 3,666 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं, 291 लोगों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी और एक व्यक्ति विदेश चला गया। कुल मामलों में 65 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

मंत्रालय के सुबह नौ बजे तक के अद्यतन डेटा के मुताबिक महाराष्ट्र में 21 और लोगों की मौत हुई है। वहीं आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में दो-दो और पंजाब में एक व्यक्ति की मौत हुई।