General News

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में घमासान, सिंधिया के सामने एक दूसरे पर फेंकी कुर्सियां: देखें VIDEO

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


मध्यप्रदेश कांग्रेस में घमासान जारी चरम पर है।  हर नेता मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में शामिल होना चाहता है। इसी क्रम में यहां कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह की गुटबाजी का आलम यह है कि उनके समर्थक एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते।


कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने सिंधिया रविवार सुबह इंदौर पहुंचे। इस दौरान  मंच पर ज्योतिरादित्या सिंधिया से मिलने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा। हंगामा इतना बरपा की मंच पर कुर्सियां तक फेंक दी।  तस्वीरों में साफ नजर आ रहा है कि मंच पर खड़े कार्यकर्ताओं के बीच गुथ्म-गुथ्थी होने लगी और कुछ कार्यकर्ता वहीं मंच पर गिर पड़े। वहां एक पुलिस वाला भी नजर आ रहा है जो कांग्रसी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश कर रहा है, और कार्यकर्ताओं को मंच पर न चड़ने की सलाह दे रहा है। इससे पहले  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मप्र कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए पार्टी हाईकमान जो भी निर्णय लेगा वह सभी को मान्य होगा।

जानकारी के अनुसार कार्यकर्ता सम्मेलन  में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव से मिलने स्टूडेंट विंग के कार्यकर्ता पहुंचे थे। इस दौरान सिंधिया के समर्थकों में मंच पर चढ़ने को लेकर होड़ लग गई। इसके बाद अनुशासन हिनता दिखाते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और एक दुसरे पर कुर्सियां चला दी। 

बता दें मध्यप्रदेश कांग्रेस की गुटबाजी प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ को लेकर है। सूबे में कांग्रेस पर मंडराया सियासी बवंडर तीन चक्रव्यू कमलनाथ , दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया में उलझा गया है।

हाल हीं में ज्योतिराव सिंधिया से समर्थकों ने सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर पोस्टर लगाए थे। कांग्रेस मुख्यालय से चंद कदम दूरी पर लगाए पोस्टर में लिखा कि ज्योतिराव सिंधिया को कांग्रेस पार्टी मध्यप्रदेश कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाए। सीएम हाउस के नजदीक भी सिंधिया समर्थकों ने पोस्टर लगाया। लेकिन अज्ञात लोंगो ने सिंधिया का पोस्टर फाड़ दिया। जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता अब्दुल नासिर ने ही पीसीसी और CM हाउस के पास पोस्टर लगवाए थे।

DO NOT MISS